Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

5वीं बार उद्घोषक की भूमिका में नजर आएंगे अयोध्या पुलिस के सुपरकॉप दारोगा रणजीत यादव

अयोध्या के पुलिस लाइन में गणतन्त्र दिवस पर आयोजित रैतिक परेड में करेंगे 5वीं बार उद्घोषक की भूमिका का निर्वहन

वासुदेव यादव

अयोध्या:पुलिस लाइन में आयोजित गणतंत्र दिवस परेड का वर्ष  2015 ,2018,2019 व 2020 में सकुशल उद्घोषक की भूमिका निभा चुके समाजसेवी दारोगा को इस वर्ष भी जिम्मेदारी सौंपी गई है। 


इस वर्ष इनके सहायक के रूप में सनबीम स्कूल की शिक्षिका दीप्ति वर्मन भी इनका साथ देंगी। पुलिस जनपद अयोध्या के परेड प्रांगण में आयोजित इस वर्ष के रैतिक ड्रिल परेड में  प्रथम कंमाडर की भूमिका डॉ0 राजेश तिवारी क्षेत्राधिकारी यातायात व द्वितीय कमांडर आशुतोष मिश्रा क्षेत्राधिकारी अपराध तथा तृतीय कमांडर के दायित्यों का निवर्हन करेंगे उ0नि0 सशत्र पुलिस अमीचन्द सिंह। 


उद्घोषक रणजीत रक्तदान,पौधरोपण, गरीब असहायों और दुर्घटना में घायल व्यक्तियों की मदद करना, शिक्षा,सुरक्षा और नशामुक्ति के प्रति लोगों को जागरूक करना जैसे सामाजिक कार्यों के लिए जाने जाते हैं। 


इनके द्वारा लिखित सामाजिक संदेश पर आधारित कहानियों - बड़े घर की बहू/पहली मुलाकात/जिम्मेदारी/अचानक-बदलाव/वनदेवी का चश्मा/भयानक डर से मौत,भूरा बंदर का प्रसारण आकाशवाणी के दूरदर्शन केंद्र लखनऊ और फैज़ाबाद के रेडियो स्टेशन से इनकी खुद की आवाज में कई बार हो चुका है। 


इनकी कहानियां पत्र और पत्रिकाओं में भी प्रकाशित हो चुकी हैं। प्रत्येक वर्ष गर्मी के मौसम में बेजुबानों के लिए थोड़ा सा दाना थोड़ा सा पानी मुहिम इनके द्वारा निरन्तर चलाया जाता है। 


इनके कार्यो की सराहना डीजीपी उ0प्र0पुलिस की अधिकारिक बेबसाइट द्वारा कई बार हो चुकी है। 


इन्हें नेशनल आईकानिक पर्सनैलिटी अवार्ड-2019 दिल्ली में/2 बार अयोध्या रत्न सम्मान/नंदीग्राम रत्न सम्मान/खाकी सम्मान बरेली में/उत्तर प्रदेश के स्थापना दिवस पर समाज रत्न सम्मान लखनऊ में/ तथा जनपद अयोध्या के निवर्तमान जिलाधिकारी और वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक द्वारा कई बार सम्मानित किए जा चुके हैं।



आज़मगढ़ के एक छोटे से गांव भदसार के निवासी रणजीत देश के जाने माने शीर्ष विश्विद्यालय बी0एच0यू0 से दर्शनशात्र विषय में स्नातकोत्तर हैं! 


वर्तमान समय में परिक्षेत्र कार्यालय अयोध्या में नियुक्त हैं अयोध्या वासी प्यार से इन्हें बुलाते हैं सुपरकॉप! रणजीत यादव को उनके फेसबुक पेज,इंस्टाग्राम, यूट्यूब " रंजीत सुपरकॉप" Ranjeet Supercop और ट्वीटर @आरसुपरकॉप @RSupercop भी फॉलो कर उनके सामाजिक कार्यो को देख सकते हैं।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे