Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

गोण्डा: उर्वरक की दुकानों पर छापेमारी से हड़कंप,लाइसेंस निलंबित, नोटिस जारी

आर के गिरी 

गोंडा। जिला कृषि अधिकारी जेपी यादव द्वारा जिले में उर्वरक की दुकानों पर की गई छापेमारी में गड़बड़ी पाए जाने पर एक दुकान का लाइसेंस निलंबित एवं दो दुकानदारों को कारण बताओ नोटिस जारी किया है।


 यह कार्रवाई पीओएस मशीन के स्टाक एवं मौजूद स्टॉक के सत्यापन एवं निर्धारित मूल्य से अधिक मूल्य पर उर्वरक की बिक्री की शिकायत मिलने पर कार्रवाई की गई है।


जिला कृषि अधिकारी जेपी यादव ने बताया की रविवार को नवाबगंज क्षेत्र के अंतर्गत उर्वरक की दुकानों पर छापेमारी की गई। 


जिसमें रघुनाथ गुप्ता खाद भंडार दुर्जनपुर के मशीन और स्टॉक का सत्यापन किया गया। जिसमें अंतर पाए जाने पर उनके दुकान का लाइसेंस निलंबित कर दिया गया। 


वहीं काजी खाद भंडार शाहपुर के विरुद्ध महंगे दाम पर यूरिया की बिक्री की शिकायत मिली और रंजीत खाद भंडार कोल्हमपुर की दुकान की भी शिकायत पर कारण बताओ नोटिस जारी किया गया तथा मौके पर 22 बोरी यूरिया का स्टॉक मिला जो किसानों को वितरित किया गया ।

       

 जिला कृषि अधिकारी ने बताया कि जिले में किसी भी प्रकार से निर्धारित मूल्य से अधिक या बिना पीओएस मशीन के उर्वरक की बिक्री नहीं होने दी जाएगी। 


यदि किसी व्यापारी द्वारा ऐसा करते हुए पाया जाता है या शिकायत प्राप्त होती है तो उसके विरूद्ध आवश्यक वस्तु अधिनियम के अंतर्गत कार्रवाई करते हुए लाइसेंस निरस्त करते हुए आवश्यक वस्तु अधिनियम 1955एवं उर्वरक नियंत्रण आदेश 1985 के अंतर्गत विधिक कार्रवाई की जाएगी

Tags

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे