Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

करनैलगंज:राजनैतिक प्रतिद्वंद्विता का खामियाजा भुगत रही जनता

रजनीश/ज्ञान प्रकाश 

करनैलगंज(गोंडा)। दो राजनीतिक घरानों के बीच राजनैतिक प्रतिद्वंद्विता का खामियाजा हजारों लोगों को भुगतना पड़ रहा है।


दो राजनीतिक प्रमुख प्रतिद्वंद्वी नेताओ के आवासों के बीच मात्र दो किलोमीटर की सड़क में एक किलोमीटर सड़क पूरी तरह बर्बाद है और सरयू रेलवे स्टेशन तक आने जाने के लिए लोगों को कीचड़ युक्त गड्ढे वाली सड़क पर चलकर स्टेशन पहुंचना पड़ता है। 


इसके अलावा इसी रोड पर गन्ना तोल कांटा भी लगा हुआ है। जहां तक आने-जाने के लिए वाहनों को लंबी दूरी का सफर तय करके कांटे तक पहुंचना पड़ता है। 


जिस तरह दो राजनीतिक घराने पूर्व राज्यमंत्री योगेश प्रताप सिंह एवं वर्तमान विधायक अजय प्रताप सिंह उर्फ लल्ला भैया करीब चार दशक से अधिक समय से प्रतिद्वंदी हैं और दोनों राजनैतिक कद्दावर नेताओं के आवास के बीच में मात्र दो किलोमीटर का रास्ता है। 


जो सरयू रेलवे स्टेशन के पीछे से होकर एक दूसरे को मिलाता है। यह रास्ता पूरी तरह बर्बाद है और आजादी के बाद से आज तक इस मार्ग पर एक किलोमीटर का मार्ग तो पक्की सड़क के रूप में नही हो सकी हैै। 


एक किलोमीटर पूरी तरह गड्ढा युक्त है जहां आज तक सड़क का निर्माण नहीं हुआ। सरयू स्टेशन तक आने-जाने के साथ-साथ बरगदी चौराहे से भँभुआ चौराहे के बीच आने जाने वाले लोगों को भारी कठिनाई का सामना करना पड़ रहा है। 


इसके अलावा गन्ना तौल कांटा भी इसी मार्ग पर है लोग इधर से अपना वाहन ले जा पाते हैं। उन्हें दूर से घूम कर भभुआ तक का सफर करना पड़ता है। 


दोनों राजनीतिक घरानों की नजर इस सड़क पर आज तक नहीं पड़ी। जिसका खामियाजा हजारों लोगों व रेल यात्रियों को भुगतना पड़ रहा है। 


यदि यह रास्ता बन जाय तो बिना क्रासिंग के करनैलगंज से जरवल का रास्ता तय किया जा सकता है।

Tags

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे