Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

गोण्डा:शीतकालीन अवकाश के बावजूद जनपद के कस्तूरबा गांधी आवासीय बालिका विद्यालयों का संचालन जारी

रजनीश/ज्ञान प्रकाश

करनैलगंज(गोंडा)। जिले के 17 कस्तूरबा गांधी आवासीय बालिका विद्यालयों में शीतकालीन अवकाश न होने तथा मुख्यमंत्री द्वारा कक्षा 10 तक के सभी विद्यालयों को बंद करने के आदेश के बावजूद भी इन विद्यालयों का संचालन बदस्तूर जारी है। 


विद्यालय को बंद करने का कोई आदेश जारी नहीं किया गया और विद्यालयों का संचालन किया जा रहा है। जैसा कि पूरे गोंडा जिले में 17 कस्तूरबा गांधी आवासीय बालिका विद्यालय है। 


जहां कक्षा 6 से कक्षा 8 तक प्रत्येक विद्यालय में सौ छात्राएं आवासीय तौर पर विद्यालय में रहकर शिक्षा ग्रहण कर रही हैं। विद्यालयों में न तो अलाव की कोई व्यवस्था है और न ही बच्चों को ठंड से निपटने के लिए कोई अतिरिक्त व्यवस्था की गई है। उसके बावजूद विद्यालयों का संचालन हो रहा है। 


जबकि कक्षा 8 तक सभी परिषदीय एवं निजी विद्यालय शीतकालीन अवकाश और 14 जनवरी तक बंद है।


 मगर कक्षा 6 से 8 तक पढ़ने वाली कस्तूरबा गांधी आवासीय बालिका विद्यालयों की छात्राओं के लिए विद्यालय का संचालन हो रहा है। उधर मंगलवार की शाम मुख्यमंत्री द्वारा कक्षा 10 तक के समस्त विद्यालयों को बंद करने का निर्देश जारी किया गया। 


उसके बावजूद भी परियोजना या जिलाधिकारी के स्तर से इन विद्यालयों को बंद करने की कोई कार्रवाई अमल में नहीं लाई गई। इस संबंध में जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी आरपी सिंह का कहना है कि परियोजना कार्यालय लखनऊ व जिलाधिकारी के आदेश मिलने के बाद ही विद्यालयों को बंद किया जाएगा। परियोजना स्तर से इस संबंध में कोई दिशा निर्देश जारी नहीं किए गए।

Tags

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे