Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

प्रतापगढ़ पुलिस ने अर्न्तजनपदीय चोर गिरोह का किया पर्दाफाश

वेद व्यास त्रिपाठी

प्रतापगढ़:हथिगवां पुलिस ने अर्न्तजनपदीय चोर गिरोह के सदस्यों को गिरफ्तार कर जेल भेजने का दावा किया है।

 


पुलिस ने जारी प्रेस नोट में दावा किया है कि थाना हथिगवां पुलिस ने चेकिंग के दौरान थाना क्षेत्र के जहानाबाद पुल के पास से एक व्यक्ति हिमान्शु यादव पुत्र अशोक कुमार यादव निवासी दलापुर थाना हथिगवां जनपद प्रतापगढ़ को चोरी की एक अदद मोटर साइकिल के साथ गिरफ्तार किया गया। 




आरोपियों के कब्जे से हुआ बरामद

गिरफ्तार आरोपी के निशानदेही पर थानाक्षेत्र हथिगवां के ही भैरोबाबा स्थान के पास से एक अदद चार पहिया टवेरा वाहन से इसके 03 अन्य साथियों को गिरफ्तार किया गया ।




आरोपियों के पास से चार पहिया वाहन से एक तमंचा देशी 315 बोर, एक जिन्दा कारतूस 315 बोर,24 अदद मोबाइल, 34 नग नये कपडे, 02 अदद प्रिंटर बरामद हुआ है।





पुलिस ने गंभीर धाराओं में लिखा मुकदमा


उक्त बरामदगी के सम्बन्ध में थाना स्थानीय पर मु0अ0सं0 21/22 धारा 379, 411, 413, 401, 467, 468 भादवि बनाम सभी अभियुक्त व मु0अ0सं0 22/22 धारा 3/25 आर्म्स एक्ट बनाम अभिषेक यादव, अभियोग पंजीकृत किया गया। गिरफ्तार आरोपियों द्वारा बताये गये तथ्यों के सम्बन्ध में आवश्यक विधिक कार्यवाही की जा रही है।



प्रतापगढ़ और प्रयागराज के निवासी है आरोपी


प्रतापगढ़ जनपद के हथिगवां थाना क्षेत्र दलापुर गांव निवासी हिमान्शु यादव पुत्र अशोक कुमार, थाना क्षेत्र के ही खिदिरपुर गांव निवासी रोहित पाल पुत्र राजेश कुमार पाल, थाना क्षेत्र के बिहरिया गांव निवासी ननका यादव उर्फ रामसिंह पुत्र श्रीकृष्ण यादव है। जबकि अभिषेक यादव पुत्र नंदलाल प्रयागराज जनपद के नवाबगंज थाना क्षेत्र के बेलहा गांव का निवासी है।




पूछताछ में खुला यह राज

पुलिस का दावा है कि आरोपियों से की गई पूछताछ में गिरफ्तार अभियुक्तों द्वारा उपरोक्त बरामदगी के सम्बन्ध में बताया गया कि हमारे पास से जो मोबाइल फोन बरामद हुए हैं उसे हम लोगों ने पिछले हफ्ते नवाबगंज चौराहे (थानाक्षेत्र नवाबगंज जनपद प्रयागराज) पर स्थित आर0के0 टेलीकाम दुकान से चोरी किये थे, जिसमें हम लोगों के साथ हमारे 02 अन्य साथी भी सम्मिलित थे (इस सम्बन्ध में थाना नवाबगंज जनपद प्रयागराज पर मुकदमा अपराध संख्या 33/22 धारा 457, 380 भादवि का अभियोग पंजीकृत है)।



बरामद प्रिन्टर के सम्बन्ध में आरोपियों द्वारा बताया गया कि इसे भी हम लोगों ने दो हफ्ते पहले ही किलहनापुर में जनसेवा केन्द्र से चोरी किये थे (इस सम्बन्ध में थाना हथिगवां पर मु0अ0सं0 19/22 धारा 457, 380 भादवि का अभियोग पंजीकृत है)। 




भाड़े की गाड़ी का चोरी में इस्तेमाल


 पूछताछ में बरामद कपड़ों के सम्बन्ध में आरोपियों द्वारा बताया गया कि इसे हम लोगों ने 8-10 दिन पहले रेरूवा चौराहे (थानाक्षेत्र नवाबगंज जनपद प्रयागराज) के पास स्थित कपड़े की दुकान से चोरी किये थे। गिरफ्तार आरोपी रोहित पाल द्वारा बताया गया कि जो हमारे पास से टवेरा गाड़ी बरामद हुई है, इसको मै किराये पर लेकर चलाता हूं तथा इस गाड़ी का प्रयोग हम लोग चोरी की घटनाओं में करते हैं, आज भी हम लोग यहां चोरी करने की योजना बना रहे थे कि आप लोगों द्वारा पकड़ लिये गये।  




आरोपियों का है आपराधिक इतिहास


पुलिस का दावा है कि आरोपियों का अपना अपराधिक इतिहास है प्रयागराज प्रतापगढ़ में अलग-अलग थाना मे गंभीर धाराओं में मुकदमा पंजीकृत है



पुलिस टीम हुई पुरस्कृत

पुलिस अधीक्षक प्रतापगढ़ सतपाल अंतिल ने गिरफ्तारी व बरामदगी में सम्मिलित पुलिस टीम को 15000/- रूपये के पुरस्कार से पुरस्कृत किया गया है। 



इन्होंने की गिरफ्तारी

थानाध्यक्ष संतोष कुमार सिंह,  उप निरीक्षक रोहित कुमार, उप निरीक्षक रमिल कुमार, हेड कांस्टेबल भानु प्रताप सिंह, हेड कांस्टेबल यशवंत सिंह राठौर, हेड कांस्टेबल शिवलखन यादव, कांस्टेबल सौरभ बघेल, कांस्टेबल जावेद अहमद, कांस्टेबल आशीष गौड़ व कांस्टेबल विजय कुमार गिरफ्तारी में शामिल रहे।

Tags

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे