Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

UP ELECTION 2022 :BALRAMPUR...रश्मि सिंह बनी मतदाता जागरूकता आईकॉन


अखिलेश्वर तिवारी
जनपद बलरामपुर में आसन्न विधानसभा चुनाव 2022 में मतदान प्रतिशत को बढ़ाने के लिए हर संभव प्रयास जिला प्रशासन द्वारा किया जा रहा है ।


मतदाताओं में विशेषकर युवा मतदाताओं में मतदान के प्रति जागरूकता पैदा करने के लिए हाकी खिलाड़ी व हाकी इंडिया द्वारा मनोनीत एंपायर रश्मि सिंह को जिला प्रशासन ने मतदाता जागरूकता आईकान के रूप में चयनित किया है । 



जानकारी के अनुसार जनपद बलरामपुर में विधान सभा निर्वाचन 2022 के मतदान का प्रतिशत बढ़ाने के लिए मतदाता जागरूकता अभियान की शुरुआत कलेक्ट्रेट परिसर की गई, जिले की स्कूल टीम की नेशनल हॉकी खिलाड़ी रही व हॉकी इंडिया से चयनित अंपायर रश्मि सिंह को मतदाता जागरूकता हेतु जिले की आइकॉन बनाया गया है। 


रश्मि सिंह ने कलेक्ट्रेट से मतदाता जागरूकता अभियान की शुरुआत की जिनके साथ लोगों ने भी जागरूकता अभियान में भाग लिया। 


रश्मि सिंह ने बताया कि उन्हें जिला प्रशासन द्वारा जो जिम्मेदारी सौंपी गई है उसे वे बखूबी निभाएंगी । उन्होंने जनपद के मतदाताओं से अपील किया कि लोकतंत्र के महापर्व में प्रत्येक मतदाता के एक-एक मत का विशेष स्थान है, इसलिए लोकतंत्र को मजबूती प्रदान करने तथा देश के प्रति अपना समर्पण देने के लिए निष्पक्ष व निर्भीक रूप से मताधिकार का प्रयोग करना हर नागरिक का अधिकार व कर्तव्य है। 


उन्होंने प्रत्येक मतदाता से 3 मार्च को होने वाले विधानसभा चुनाव के मतदान में कोविड- गाइडलाइन का अनुपालन करते हुए मतदान करने की अपील की है । 


उन्होंने अपील किया है मतदान केंद्रों पर जाते समय सभी मतदाता मास्क जरूर लगाएं, अपने साथ मतदाता पहचान पत्र या सरकारी कोई भी पहचान पत्र के साथ पहुंचे तथा मतदान केंद्र पर 2 गए दूरी बनाते हुए अपने मताधिकार का प्रयोग करें। 


जिले में मतदान प्रतिशत बढ़ाने व लोगों को मतदान के लिए प्रेरित करने हेतु अध्यापक व अध्यापिकाओं द्वारा भी घर-घर संपर्क किया जा रहा है। 


अपर जिलाधिकारी राम अभिलाष ने बताया कि विभिन्न कार्यक्रमों के माध्यम से लोगों को मतदान के लिए प्रेरित व जागरूक किया जा रहा है।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे