Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

प्रतापगढ़ :जिला निर्वाचन अधिकारी ने नामांकन स्थल का किया निरीक्षण

वेद व्यास त्रिपाठी

प्रतापगढ़।जिलाधिकारी/जिला निर्वाचनअधिकारी डा0 नितिन बंसल ने विधानसभा सामान्य निर्वाचन-2022 की आज से प्रारम्भ हो रही नामांकन प्रक्रिया को सकुशल, शांतिपूर्ण, शुचिता एवं निष्पक्षता से सम्पादित कराये जाने के उद्देश्य से क्षेत्रीय ग्राम्य विकास संस्थान अफीम कोठी का निरीक्षण किया। 


निरीक्षण के दौरान उन्होने नामांकन स्थल पर बने कन्ट्रोल रूम का निरीक्षण किया और कन्ट्रोल रूम पर एक मजिस्ट्रेट उपस्थित रहकर नामांकन की व्यवस्था पर निरन्तर मानीटरिंग करने का निर्देश दिया। 


आर0ओ0 के नामांकन कक्ष में आवश्यकता से अधिक कर्मचारी लगाये जाने पर मुख्य राजस्व अधिकारी को निर्देश दिया गया कि आवश्यकता से अधिक लगे हुये कर्मचारियों को हटाकर अन्यत्र ड्यिटी लगायी जाये। 


जिला निर्वाचन अधिकारी ने नामांकन हेतु आने वाले प्रत्याशियों/उम्मदीवारों से अपील करते हुये कहा है कि प्रत्याशी कोविड गाइडलाइन तथा आदर्श आचार चुनाव संहिता का शत् प्रतिशत अनुपालन करें। 


उन्होने कहा है कि आयोग के निर्देशानुसार उम्मीदवारों के साथ आने वाले वाहनों एवं काफिले को 100 मीटर की परिधि के भीतर आने की अनुमति नहीं होगी। 


नामांकन कक्ष में उम्मीदवार के साथ 02 अन्य व्यक्ति (उम्मीदवार सहित कुल 03 कोविड प्रोटोकॉल के दृष्टिगत) ही नामांकन कक्ष में प्रवेश कर सकते है। 


नामांकन प्रक्रिया के दौरान रोड शो, पद-यात्रा, साइकिल/बाइक/वाहन रैली तथा जुलूस प्रतिबन्धित रहेगा। 


उन्होने नामांकन स्थल पर बने वैरियर का भी निरीक्षण किया तथा वैरियर पर लगे पुलिस अधिकारियां को आवश्यक दिशा निर्देश दिये। 


क्षेत्रीय ग्राम्य विकास संस्थान अफीम कोठी के नामांकन स्थलों पर किसी भी विधानसभा क्षेत्र के प्रत्याशी/उम्मीदवार द्वारा नामांकन नही किया गया। 


निरीक्षण के दौरान मुख्य राजस्व अधिकारी इन्द्र भूषण वर्मा, जिला सूचना अधिकारी विजय कुमार, प्राचार्य अफीम कोठी शिव प्रकाश व पुलिस अधिकारी उपस्थित रहे।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे