Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

प्रतापगढ़:विधानसभावार डाक मतपत्र हेतु सहायक रिटर्निंग आफिसर को किया गया नामित

वेद व्यास त्रिपाठी

प्रतापगढ़  के जिलाधिकारी/जिला निर्वाचन अधिकारी डा0 नितिन बंसल ने बताया है कि भारत निर्वाचन आयोग के दिशा निर्देशों के अनुरूप विधानसभा सामान्य निर्वाचन-2022 के अन्तर्गत मतदेय स्थल पर नियुक्त मतदान कार्मिकों को डाक मतपत्र के माध्यम से मत दिये जाने की सुविधा प्रदान की जानी है। 


उन्होने बताया है कि प्रशिक्षण स्थल संत एन्थोनी इण्टर कालेज में जनपद के सातों विधानसभा क्षेत्रों हेतु फैसिलिटेशन सेन्टर बनाया गया है जहां पर द्वितीय चरण के प्रशिक्षण हेतु आये मतदान कर्मियों द्वारा सम्बन्धित विधानसभा के फैसिलिटेशन सेन्टर पर डाक मतपत्र के माध्यम से मतदान किया जाना है। 


जिलाधिकारी ने विधानसभावार डाक मतपत्र हेतु सहायक रिटर्निंग आफिसर को नामित कर दिया है। 


उन्होने सहायक रिटर्निंग आफिसर के रूप में विधानसभा रामपुरखास हेतु बीडीओ लालगंज अश्विनी कुमार सोनकर, बाबागंज (अ0जा0) हेतु बीडीओ बाबागंज जितेन्द्र कुमार, कुण्डा हेतु बीडीओ कालाकांकर अपर्णा, विश्वनाथगंज हेतु बीडीओ मानधाता अरूण कुमार, प्रतापगढ़ हेतु बीडीओ सण्ड़वा चन्द्रिका, पट्टी हेतु बीडीओ पट्टी राम प्रसाद व रानीगंज विधानसभा हेतु बीडीओ गौरा धीरेन्द्र कुमार तिवारी को नामित किया है। 


उन्होने नामित सहायक रिटर्निंग आफिसर को निर्देशित किया है कि दिनांक 15 फरवरी से 22 फरवरी तक प्रशिक्षण स्थल संत एन्थोनी इण्टर कालेज पर अपने विधानसभा से सम्बन्धित फैसिलिटेशन सेन्टर पर उपस्थित रहकर मतदान कार्मिकों का पहचान कर प्रपत्र 13ए (सत्यापन प्रपत्र) पर वांछित विवरण का उल्लेख कर सत्यापन का कार्य करेगें। 


प्रत्याशियों/निर्वाचन अभिकर्ता की उपस्थिति में मतपेटिका को सील करेगें तथा मतपेटी सील किये जाने की प्रक्रिया की वीडियोग्राफी करायेगें। 


मतदान की समाप्ति के बाद मतपेटिका प्रत्याशियों/निर्वाचन अभिकर्ता की उपस्थिति में खोला जायेगा तथा मतपत्र से सील्ड लिफाफे (13सी) की गिनती कर उसे बड़े लिफाफे में रखा जायेगा। 


बड़े लिफाफे को सील्ड कर समस्त विरण एनेक्जर-01 तैयार किया जायेगा। एनेक्जर-01 पर सम्बन्धित सहायक रिटर्निंग आफिसर अपने हस्ताक्षर बनाकर एक प्रति जिला निर्वाचन कार्यालय को प्रेषित करेगें। 


डाक मतपत्र से सील्ड लिफाफा प्रत्येक दिवस को मतदान की समाप्ति के बाद जिला कोषागार के डबल लॉक में संरक्षित करायेगा। 


डाक मतपत्र से सम्बन्धित लेखा रजिस्टर एनेक्जर-26 में सम्पूर्ण विवरण अभिलिखित करवाया जायेगा तथा मतदान के समाप्ति के बाद प्रत्येक दिवस को अप्रयुक्त मतपत्र निर्वाचक नामावली प्रशिक्षण स्थल में बने स्ट्रांग रूम में सुरक्षित रखवाया जायेगा।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे