Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

बेल्हा की बेटी का जी म्यूजिक पर रिलीज हुआ एक और नया एल्बम

एस.के.शुक्ला

प्रतापगढ़। यूं तो जिले में प्रतिभाओं की कमी नहीं है। यहां के युवा व युवतियों ने खेल, नृत्य, कला जगत में अपनी एक अलग ही पहचान बनाई है। 


वहीं बेल्हा की उर्वरा मिट्टी के रानीगंज तहसील क्षेत्र के लीलहा गांव में जन्मीं अनुकृति मोना पुष्पांजलि को बचपन से ही नृत्य और एक्टिंग के क्षेत्र में बड़ा शौक रहा। 


उन्होंने पढ़ाई के दौरान विद्यालयों में आयोजित होने वाले विभिन्न रंगारंग व सांस्कृतिक कार्यक्रमों  में सदैव अग्रणी भूमिका निभाते हुए प्रथम स्थान हासिल किया करती थी।


मोना ने एल्बम के क्षेत्र में अपने भूमिका का निर्वाहन कर ग्रामीण क्षेत्र की दबी हुई प्रतिभाओं के लिए प्रेरणा स्रोत साबित हो रही है।


बुधवार को अनुकृति मोना का एक और नया एल्बम नजरों में था तू ...जी म्यूजिक पर रिलीज हुआ है। इसमें वह बिग बॉस 13 सीजन के पारस छाबड़ा के साथ नजर आ रही है। 


इसके  पूर्व भी मोना ने आधा दर्जन से अधिक एल्बमों में भूमिका का निर्वाहन कर अपनी हुनर का लोहा मनवा चुकी है।



अनुकृति मोना से हुई टेलीफोनिक बातचीत के दौरान उन्होंने बताया कि उनकी फिल्म का प्रोजेक्ट शीघ्र आने वाला है।कोविड के चलते बिलम्ब हो रहा है। 



अपने एल्बम की सफलता को लेकर मोना का मानना है कि यदि दृढ़ इच्छाशक्ति मजबूत हो तो हर मुश्किल काम आसान हो जाता है। 



उन्होंने कहा कि युवाओं से युवतियां कम नहीं है उन्हें अपने संघर्ष में कभी पीछे नहीं हटना चाहिए और आगे बढऩे का प्रयास हर समय करते रहना चाहिए। 



उक्त क्षेत्र में सफलता के लिए उन्होंने अपने पिता गिरिजानंद पटेल व भाई महेश पटेल को श्रेय दिया है। इतना ही नहीं अनुकृति मोना  लखनऊ में यूपी आईकान अवार्ड व दिल्ली में डा.अम्बेडकर अवॉर्ड से सम्मानित हो चुकी है।


इस तरह वह वर्तमान में दिल्ली में रहकर अपने कैरियर को संवारते, संजोते अभिनय के क्षेत्र में बेल्हा का नाम रोशन कर रही है। 


नृत्य के क्षेत्र में अधिक रुचि होने के चलते मोना ने नर्स की नौकरी को ठोकर मार कर अभिनय के क्षेत्र में में चल दिया।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे