Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

हापुड़:जिलाधिकारी व मुख्य विकास अधिकारी की अध्यक्षता में हुई जल जीवन मिशन की बैठक

जल-जीवन मिशन योजना के कार्य युद्ध स्तर पर कराये जायें जिससे बाद में शीघ्र ही जनपद के अधिक से अधिक गांवों में घर-घर शुद्ध पेयजल की आपूर्ति हो सके 

सुनील गिरि

हापुड :- आज जनपद के जिलाधिकारी अनुज सिंह  व मुख्य विकास अधिकारी प्रेरणा सिंह ने जल-जीवन मिशन योजना की कलेक्ट्रेट के सभागार में  समीक्षा बैठक की उन्होंने कहा कि शासन की यह बहुत ही महत्वपूर्ण योजना है, इसलिए इसमें किसी भी प्रकार की शिथिलता स्वीकार नही की जायेगी। 


समीक्षा में पाया गया कि ग्रामों में  कार्य की प्रगति धीमी है। एक्शन जल जीवन मिशन ने बैठक में अवगत कराया कि जनपद हापुड़ की 145 परियोजनाएं शासन को स्वीकृति हेतु भेजी गई थी जिनमें से 110 परियोजना स्वीकृत हो गई है। 


जिलाधिकारी ने कहा कि जनपद के ग्रामों के सभी मोहल्लों में पाइप लाइन होनी चाहिए प्रत्येक घर में नल होना चाहिए l ओवरहेड टैंक गांव से दूर नहीं बनाएं। 


मुख्य विकास अधिकारी ने निर्देशित किया कि समस्त खंड विकास अधिकारियों को जल जीवन मिशन योजना के अंतर्गत कराए जा रहे कार्यो की जानकारी दी जाए। जिलाधिकारी ने थर्ड पार्टी की जांच के लिए संबंधित को निर्देशित करते हुए कहा कि ठीक प्रकार से टीपीआई करें और रिपोर्ट मुझे भी प्रेषित करें संबंधित कार्यदाई संस्थाएं बैनर लगाकर जल जीवन का कार्य आरंभ करें और ग्रामीणों से समन्वय बनाते भी बना कर रखे। 


इस मौके पर सहायक अभियंता जल निगम, सहायक जिला पंचायत राज अधिकारी, समस्त खंड विकास अधिकारी सहित संबंधित अधिकारी भी उपस्थित रहे l

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे