Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

निजी कामों में उपयोग किए जा रहे नगर पंचायत के संसाधन

आयुष मौर्या

धौरहरा , लखीमपुर खीरी । नगर पंचायत धौरहरा के संसाधनों का नगर पंचायत अध्यक्ष के पति द्वारा दुरुपयोग किया जा रहा है ।


नगर पंचायत के कर्मचारी व संसाधनों जैसे ट्रैक्टर व जेसीबी का नगर पंचायत अध्यक्ष पति अपने निजी कामों में उपयोग कर रहे हैं ।



बृहस्पतिवार को धौरहरा कस्बे में माताथाने मन्दिर के सामने नगर पंचायत अध्यक्ष के पति अफजाल खां के खेत में गन्ने की बुआई का काम चल रहा था । 


जिसमें नगर पंचायत द्वारा करीब दो महीने पहले ही खरीदे गए फार्मट्रेक 39 ट्रैक्टर से खेत की जुताई की जा रही थी । 


ट्रैक्टर पर नगर पंचायत द्वारा दो महीने बाद भी नगर पंचायत का लोगो नहीं लिखवाया गया है । 


जुताई के साथ ही खेत में नगर पंचायत में ठेके पर काम करने वाले मजदूरों से गन्ने की बुआई का काम हवलदार सुफियान करवा रहा था । 



नगर पंचायत अध्यक्ष के पति द्वारा नगर पंचायत के संसाधनों का अपने निजी कामों में उपयोग किए जाने से नगर में तरह-तरह की चर्चाएं हो रही है ।


अवैध खनन में पकड़ी गई थी नगर की जेसीबी 

नगर पंचायत के संसाधनों का नगर अध्यक्ष के निजी कामों में उपयोग किए जाने का यह कोई पहला मामला नहीं है इससे पहले भी नगर पंचायत अध्यक्ष के पति द्वारा नगर पंचायत के संसाधनों का उपयोग अपने निजी कामों में किया जाता रहा है । 


करीब दो महीने पहले भी नगर पंचायत की जेसीबी द्वारा अवैध खनन किया जा रहा था जिसमें पुलिस ने जेसीबी को पकड़ लिया था । 


भले ही कोतवाली लाकर पुलिस ने जेसीबी को छोड़ दिया हो पर नगर पंचायत की जेसीबी अवैध खनन में पकड़ी जाने का मामला नगर में चर्चा का विषय बना था ।


" नगर पंचायत के संसाधनों का निजी कामों में उपयोग करना गलत है । चूंकि नगर पंचायत अध्यक्ष के खिलाफ कार्रवाई मेरे अधिकार क्षेत्र से बाहर है । मामले की जानकारी उच्च अधिकारियों को दी जाएगी । उनके स्तर से ही मामले में कोई कार्रवाई होगी ।" 

जीतेन्द्र कुमार ईओ नगर पंचायत


" माता थाने मन्दिर में सफाई चल रही थी वहीं मजदूर काम कर रहे थे । वहीं ट्रैक्टर का भी काम था पास में ही खेत होने के चलते सरावन ट्रैक्टर में जोड़कर भेज दी थी ।" 

अफजाल खां चेयरपर्सन पति

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे