Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

BALRAMPUR:बच्चों ने ली ग्रीन होली खेलने की शपथ


अखिलेश्वर तिवारी/वेद मिश्र 
जनपद बलरामपुर जिला मुख्यालय स्थित सेंट जेवियर्स सीनियर सेकेंडरी स्कूल के बच्चों ने ग्रीन होली खेलने का फैसला करके जल संरक्षण की ओर एक बड़ा संदेश देने का प्रयास किया है । 


विद्यालय में बुधवार की प्रेयर में समस्त छात्र छात्राओं तथा शैक्षणिक व शिक्षणेत्तर कर्मियों को ग्रीन होली खेलने की शपथ दिलाई गई ।



जानकारी के अनुसार 16 मार्च को शहर के सेंट जेवियर्स सीनियर सेकेंडरी स्कूल में विशेष प्रार्थना सभा के अंतर्गत छात्र छात्राओं ने होली पर्व पर जल संरक्षण को दृष्टिगत रखते हुए ग्रीन होली खेलने की शपथ ली।


विद्यालय प्राचार्य डॉ नीरू टंडन जी के मार्गदर्शन में विद्यालय अध्यापिका अनुराधा सिंह ने बच्चों को शपथ दिलवाई । बच्चों ने शपथ ली कि वे प्राकृतिक रंगों एवं फूलों से होली खेलेंगे तथा अनुचित साधनों एवं गीले रंगों का प्रयोग नहीं करेंगे। 

प्रकृति प्रदत्त जल का संरक्षण करते हुए अन्य लोगों को भी इसके प्रति जागरूक करेंगे। एक अच्छे भारतीय होने का दायित्व निभाते हुए हर्षोल्लास के साथ होली पर्व मनाएंगे। 


शपथ के उपरांत प्राचार्य डॉक्टर नीरू टंडन ने विद्यार्थियों को होली का महत्व बताया। साथ ही साथ रंगों के इस पर्व पर आवश्यक दिशा निर्देश देते हुए सावधानियां बरतने को कहा। उन्होंने बच्चों से यह अपेक्षा की कि वे प्रकृति प्रदत्त जीवनदायिनी जल का दुरुपयोग नहीं करेंगे। 


आने वाली पीढ़ियों हेतु जल का संरक्षण करते हुए एक श्रेष्ठ नागरिक की भूमिका का निर्वहन करेंगे। प्राचार्य द्वारा बच्चों को होली पर्व की शुभकामनाएं भी प्रेषित की गई। 


अध्यापक शिवम सक्सेना द्वारा रंग ले के दौड़े हनुमान जी. गायन की मनोहारी प्रस्तुति दी गई। विद्यालय अध्यापिका कंचन मिश्रा द्वारा होली के पौराणिक महत्व से बच्चों को प्रार्थना सभा में अवगत कराया गया। 

विद्यालय प्रबंध समिति के निदेशक सुयश कुमार एवं सह निदेशिका सुजाता आनंद द्वारा होली पर्व से पूर्व बच्चों, अभिभावकों एवं समस्त जनपद वासियों को होली पर्व की हार्दिक शुभकामनाएं प्रेषित की गई। 

ग्रीन होली शपथ के दौरान समन्वयक राजेश जयसवाल व आफाक हुसैन के अतिरिक्त लईक अंसारी, संजय सिंह तोमर, शिवम सक्सेना, कंचन मिश्रा, अनुराधा सिंह एवं विद्यालय के समस्त अध्यापक एवं शिक्षणेत्तर सहकर्मी उपस्थित रहे।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे