Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

BALRAMPUR:फ्रंटलाइन वर्कर को किया गया सम्मानित


अखिलेश्वर तिवारी
प्रधानमंत्री मातृ वंदना योजना सरकार की अति महत्वकांक्षी योजना है। 

इसके द्वारा शासन सभी गर्भवती व धात्री महिलाओं के उत्तम स्वास्थ्य के लिए अर्थिक सहायता उपलब्ध करवाती है। 

सभी स्वास्थ्यकर्मियों की जिम्मेदारी है कि वे अपने क्षेत्र आस पास की ऐसी महिलाओं को योजना का शत प्रतिशत लाभ दिलाना सुनिश्चित करें।


15 मार्च ऑको यह बातें मातृ वंदना योजना सप्ताह में उत्कृष्ठ कार्य करने वाले कर्मियों के सम्मान समारोह में मुख्य चिकित्सा अधिकारी डा. सुशील कुमार ने कहीं। 

नगर के ंहोटल लव्य इंटरनैशल होटल में आयोजित सम्मान समारोह में सीएमओं ने आशा, आशा संगिनी व एएनएम का उत्साह वर्धन करते हुए कहा कि सभी फ्रंटलाइन वर्कर स्वास्थ्य विभाग की रीढ़ है यदि ये ना हो तो समाज के अंतिम पायदान पर बैठे व्यक्ति को योजनाओं का लाभ मिल पाना संभव नही है। 

समारोह को सम्बोधित करते हुए एसीएमओ आरसीएच डा. बी.पी. सिंह ने कहा कि स्वास्थ्य विभाग की कमजोर परिस्थितियों में भी फ्रंटलाइन वर्करों ने उत्साहपूर्वक काम किया है जिसका परिणाम ये रहा कि आज हम कोविड जैसी महामारी पर काबू पा सके हैं। जिसके लिए सभी सम्मान के पात्र हैं। 

एसीएमओ डा. अजय कुमार शुक्ला व डा. अरूण कुमार ने कहा कि मातृ वंदना योजना में आप सभी का कार्य सराहनीय है जिसके चलते हम लक्ष्य के काफी ऊपर हो चुके। उन्होने बताया कि वर्ष 2017 से अब तक जिले में 61 हजार 145 महिलाओं को योजना का लाभ दिलाया जा चुका है।

 
डीपीए पुनीत त्रिपाठी ने समारोह को सम्बोधित करते हुए कहा कि मातृ वंदना सप्ताह में फ्रंट लाइन वर्कर के द्वारा दिन रात एक करके लक्ष्य को पूरा किया गया, जो कि अति सराहनीय है। 

उन्होने कहा कि आप लोगों की मेहनत से ही जिला आज राज्य में दूसरे स्थान पर है। समारोह के दौरान नौ ब्लाकों से आये आशा, आशा संगिनी, एएनएम, बीसीपीएम सहित 80 लोगों को प्रमाण पत्र व स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया गया। 


कार्यक्रम के दौरान डीपीएम शिवेन्द्र मणि त्रिपाठी, डीएएम प्रभात मौर्या, भानू शुक्ला, अनीस अहमद, विश्वनाथ प्रताप सिंह, प्रीतम गुप्ता शज्जाद अहमद, तारीख खां शोमेन्द्र त्रिपाठी, विनय त्रिपाठी, राम मणि गौतम सहित तमाम विभागीय लोग मौजूद रहे।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे