Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

BALRAMPUR:शहीदों के नाम से रास्तों का नामकरण


अखिलेश्वर तिवारी
जनपद बलरामपुर जिला मुख्यालय पर स्थापित सशस्त्र सीमा बल 9वी वाहिनी मुख्यालय पर बनाई गई। 


विभिन्न सड़कों का नाम शहीद सैनिकों के नाम से किए जाने का निर्णय आजादी का अमृत महोत्सव कार्यक्रम के दौरान मंगलवार को आयोजित कार्यक्रम में किया गया ।



जानकारी के अनुसार 8 मार्च को आज़ादी के अमृत महोत्सव के उपलक्ष्य पर देश की हिफाज़त- देश की सुरक्षा के उद्देश्य पर शहीदों के नाम (आरक्षी सामान्य, स्वर्गीय अमित कुमार, पुत्र सोक हरण,न निवासी- जिला बलिया, उत्तर प्रदेश तथा आरक्षी सामान्य स्वर्गीय अनिल कुमार, जिला- मैनपुरी, उत्तर प्रदेश) पर वाहिनी मुख्यालय परिसर के रास्तों का नामकरण किया गया । 


 सशस्त्र सीमा बल नवी वाहिनी के उप कमांडेंट रंजीत कुमार दास ने जानकारी दी गई है कि अंतराष्ट्रीय महिला दिवस के उपलक्ष्य पर वाहिनी मुख्यालय परिसर में महिला सेमीनार का आयोजन किया गया । 


कार्यक्रम मे वाहिनी मुख्यालय पर रहने वाले जवानों की पत्नियाँ तथा महिला कर्मियों से वार्तालाप कर उनकी समस्या का निस्तारण करते हुए विभिन्न प्रकार लाभदायिक प्रावधानों को सुनाकर उन्हें जागरूक किया गया । 


जिला संयुक्त अस्पताल में कार्यरत महिला स्वास्थ्य कार्मिकों के द्वारा एड्स के विषय में महत्वपूर्ण जानकारी देकर जागरूक किया गया तथा साइबर अपराध और फाइनेंसियल लाभों को सुनाकर महिला कर्मियों व महिलाओं को जागरूक किया गया । 


कार्यक्रम के दौरान महिला कर्मियों के द्वारा किये गए सराहनीय कार्यों से उन्हें प्रशंसा पत्र देकर सम्मानित किया गया

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे