Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

धू-धू कर जल उठा 250 केवीए का ट्रांसफार्मर, सैकड़ों घरों की बत्ती हुई गुल


वीडियो

संजय कुमार यादव 

बभनजोत गोण्डा: हथियागढ़ बाजार स्थित अखिलेश कमलापुरी के मकान के पीछे ढोढ़ऊपुर, बैजलपुर, सादुल्लानगर जाने वाली सड़क पटरी के किनारे लगा 250 केवीए का ट्रांसफार्मर गुरुवार को करीब एक बजे के आस-पास अचानक धू-धू कर जलने लगा। इससे अफरा-तफरी मच गई। 


आसपास के लोगों ने मिलकर बालू -मिट्टी से कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। ट्रांसफार्मर जलने से संबंधित मुहल्ले के सैकड़ों घर एवं दुकानों की बिजली गुल हो गई। 


आग की लपटें कई फीट ऊपर तक उठ रही थी। जिससे आसपास के लोग सहम गए लेकिन कुछ लोगों ने अपनी पूरी क्षमता के साथ आग बुझाने में सफल रहे। 


ट्रांसफार्मर जलने से हथियागढ़ मुहल्ला सहित बाजार की लगभग सैकड़ो घर एवं दुकानों की बिजली गुल हो गई। इस ट्रांसफार्मर से प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र हथियागढ़, पोस्त ऑफिस सहित बाजारों मे आपूर्ति होती है। 


इसके जल जाने से लोगों के बच्चों का हाईस्कूल व इंटरमीडिएट की परीक्षाएं चल रही हैं जिससे बच्चों को काफी दिक्कत का सामना करना पड़ रहा है। कड़ाके की धूप व गर्मी की समस्या से लोग जूझ रहे हैं। 


इस संबंध में जेई ए.के पटेल से संपर्क करना चाहा तो उनका फोन रिसीव नहीं हुआ। 


क्षेत्र के लाइनमैन उमेश गुप्ता ने बताया कि उक्त ट्रांसफार्मर को तीन महीने पहले बदला गया था। चारों तरफ लोहे की वेरीगेटिंग किया गया है।


शॉर्ट सर्किट की वजह से आग लग गई। बहुत जल्द दूसरा ट्रांसफार्मर लागाकर आपूर्ति बहाल की जाएगी।

Tags

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे