Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

धरती पर जीवन के लिए भूजल बचाएं:ब्रांड एंबेसडर

वेद व्यास त्रिपाठी

प्रतापगढ़ धरती पर लगातार घट रहे भूजल को बचाने हेतु लोगों को जागरूक करने के उद्देश्य पर्यावरण सेना द्वारा मांधाता ब्लॉक के बोझी गांव में 'भूजल और हमारा पर्यावरण' विषयक गोष्ठी का आयोजन कर लोगों को पानी बचाने और वर्षा जल संचयन के लिए जागरूक किया। 


इस अवसर पर गोष्ठी को संबोधित करते हुए पर्यावरण सेना प्रमुख एवं जल शक्ति अभियान के ब्रांड एंबेसडर ग्रीनमैन अजय क्रांतिकारी ने कहा धरती पर पानी ना रहने से जीवन समाप्त हो जाएगा। 


हमें समय रहते भूजल को बचाना होगा जिसके लिए जरूरी है कि हम सभी वर्षा जल का संचयन करें और लोगों को इस काम हेतु प्रेरित करें। 


साथ ही उन्होंने कहा की बढ़ते प्रदूषण के चलते जलवायु परिवर्तन की जो समस्या उत्पन्न हो रही है उससे धरती पर जीवन नष्ट हो जाएगा। हमें धरती पर सांस, पानी और भोजन के लिए हर हाल में पेड़ लगाने होंगे और पेड़ लगाकर उन्हें बचाना होगा। 


इस मौके पर पर्यावरण सेना प्रमुख अजय क्रांतिकारी ने सभी लोगों को जल संरक्षण की शपथ दिलाई। सभी लोगों ने वादा किया कि पर्यावरण सेना के साथ मिलकर स्वयं के साथ ही अपनी पीढ़ियों के लिए बूंद बूंद पानी बचाएंगे,और जल संरक्षण के लिए पौधरोपण के लिए लोगों को जगायेंगे।

 इस मौके पर मनीषा यादव, संगीता गुप्ता, विटान देवी, सुनीता देवी, रवि प्रकाश मिश्र, विनय प्रजापति एवं नमन कुमार तिवारी आदि लोग मौजूद रहे।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे