Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

नवाबगंज:अवैध आरा मशीनों पर रेंजर की छापेमारी से हडक़म्प,आरा मशीन संचालकों उखाड़ी मशीन

वीडियो


पं श्याम त्रिपाठी

नवाबगंज (गोंडा) बन क्षेत्राधिकारी टिकरी विनोद कुमार नायक ने एक दर्जन आरा मशीनों पर मारे छापे मौके पर सभी मशीने उखड़ी पाई गई, 


सभी आरा मशीनों के प्रबंधकों को दीया कड़ा दिशा निर्देश तरबगंज तहसील के नवाबगंज और वजीरगंज के एक दर्जन आरा मशीन केंद्रों पर वन क्षेत्राधिकारी विनोद कुमार नायक ने छापेमारी की मौके पर सभी आरा मशीनें बंद मिली पर विनोद कुमार नायक ने आराम मशीनों के प्रबंधकों को कड़े दिशा निर्देश देते हुए बताया कि शासन के मंशाअनु रूप काम करने में ही भलाई है ।


अगर कोई भी आरा मशीन चलते हुए पाई गई तो कड़ी कार्रवाई कराई जाएगी तथा आरा मशीन चला रहे संचालकों के ऊपर मुकदमा दर्ज कराया जाएगा।


 इस दौरान उन्होंने नवाबगंज और वजीरगंज थाना अध्यक्ष महोदय से मिलकर अपने क्षेत्र में अवैध आरा मशीनों के संचालन पर रोक लगाने और कड़ी निगरानी करने की दिशा निर्देश दिए वन क्षेत्र प्राधिकारी ने सबसे पहले अगमपुर के मदनलाल पुत्र मुन्ना लाल के आरा मशीन पर छापेमारी की मौके पर आरा मशीन तो बंद मिली पर मौजूद कर्मचारियों व लोगों को उन्होंने सख्त चेतावनी दी ।


अगर बिना कागज के पूर्ति के बिना आरा मशीन संचालित की गई या लकड़ी की कटाई की गई तो कड़ी कार्रवाई के लिए तैयार रहें, इस दौरान लौव्वीरपुर, मीरपुर, नवाबगंज गिर्द, हतवा, अगमपुर सहित एक दर्जन स्थान पर वन विभाग ने छापेमारी किया वन क्षेत्राधिकारी टिकरी विनोद कुमार नायक ने छापेमारी के बाद बताया शासन की मंशारूप क्षेत्र के आरा मशीनों पर छापेमारी की गई है।


 मौके पर सभी आरा मशीनें बंद मिली पर सभी के संचालकों को कड़ा दिशा निर्देश दिया गया है, कोई भी आरा मशीन संचालक गैर कानूनी काम नहीं करेगा हवाई अड्डा लकड़ी के कटान पाए जाने पर या किसी भी प्रकार शिकायत की जाने पर मुकदमा दर्ज करा कर कड़ी कार्रवाई कराई जाएगी।


 इसके बाबत नवाबगंज हुआ वजीरगंज थाना अध्यक्षों से मिलकर आरा मशीनों पर निगाह रखने तथा सहयोग करने की भी जानकारी उन्होंने उपलब्ध कराई है इस छापेमारी में वन दरोगा अरुण कुमार तिवारी इंद्रमणि सिंह आशीष सिंह आर के मौर्य,  ओमप्रकाश सहित वन विभाग की टीम मौजूद रहे ।

Tags

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे