Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

नवाबगंज में एक और अन्तर्राज्यीय गौ तस्कर गिरफ्तार, पुलिस मुठभेड में गौ तस्कर को लगी गोली

पं श्याम त्रिपाठी/आर के गिरी

गोण्डा: नवाबगंज पुलिस ने गौ तस्करी के एक आरोपी को मुठभेड़ में गिरफ्तार कर जेल भेजने का दावा किया है। 


पुलिस द्वारा जारी बयान के मुताबिक सोमवार को थाना नवाबगंज पुलिस क्षेत्र भ्रमण में रवाना थी कि मुखबिर खास की सूचना पर आरोपी अयोध्या जनपद के कैंट थाना क्षेत्र के कोड़रा गांव निवासी सब्बू पुत्र इस्तियाक को परशुरामपुर रोड निकट कोयला डिपो के पास घेराबन्दी कर गिरफ्तारी का प्रयास किया गया तो उक्त आरोपी ने पुलिस पर जान से मारने की नियत से फायर कर दिया था।



पुलिस द्वारा आत्मरक्षार्थ चलायी गयी गोली आरोपी सलीम को लगी जिसे गिरफ्तार कर लिया गया।



आरोपी के कब्जे से व घटनास्थल से 01 अदद अवैध तमंचा 315 बोर मय 02 अदद जिन्दा कारतूस मय 02 खोखा कारतूस 315 बोर बरामद किया गया।



आरोपी को प्राथमिक उपचार हेतु सी0एच0सी0 नवाबगंज भेजा गया है। आरोपी सब्बू एक अर्न्तराज्यीय गौ तस्कर है जो अपने गैंग के सदस्यों के साथ गोवंशीय पशुओं की तस्करी उ0प्र0, बिहार व झारखण्ड राज्यों में किया करता था। 



बताते चले शनिवार/रविवार की रात्रि थाना नवाबगंज क्षेत्र से गोवंश से लदा हुआ एक ट्रक बरामद हुआ था जिसमें 24 राशि गोवंश लदे थे जिसमें से 04 की मृत्यु हो गयी थी।


बरामदगी के आधार पर थाना नवाबगंज में गोवध निवारण अधिनियम व  पशु क्रूरता अधिनियम का मुकदमा पंजीकृत हुआ था। 



थाना नवाबगंज पुलिस ने सुरागरसी पतारसी कर घटना में संलिप्त गैंग के एक आरोपी अभियुक्त दिलीप यादव को दिनांक 08.04.2022 को तथा दूसरे आरोपी सलीम को दिनांक 10.04.2022 को पुलिस मुठभेड में गिरफ्तार कर जेल भेजा गया था तथा गैंग के अन्य सदस्यों की तलाश जारी थी।


जिसकी गिरफ्तारी हेतु पुलिस अधीक्षक गोण्डा ने 25,000/- रूपये का ईनाम घोषित किया गया था। 

 


पुलिस अधीक्षक गोण्डा ने पुलिस टीम को उत्साहवर्द्धन हेतु 25000 के नगद पुरस्कार से पुरस्कृत किया गया। आरोपी के विरुद्ध थाना नवाबगंज पुलिस द्वारा विधिक कार्यवाही की गई।

Tags

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे