Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

करनैलगंज नगरपालिका के जिम्मेदारों पर तनी एसडीएम की भृकुटि,फिर जेसीबी के साथ चला झाड़ू

रजनीश 

करनैलगंज(गोंडा)। नगर में मंदिरों व पूजा स्थलों के आसपास कूड़ा एवं गंदगी देख गुस्से से लाल पीले हुए एसडीएम ने नगरपालिका के जिम्मेदार अधिकारियों को खरी खोटी सुनाई और धार्मिक स्थलों के आसपास कूड़ा डंप न करने की सख्त हिदायत दी।


एसडीएम का गुस्सा देख नगर पालिका के सफाई कर्मचारियों ने जेसीबी व झाड़ू से कूड़े को साफ किया।

करीब एक वर्ष से गोंडा लखनऊ मार्ग के किनारे जिलाधिकारी के प्रशासकीय श्रीराम जानकी चतुर्भुजी मंदिर बालकराम पुरवा के आसपास कूड़ा डंप किया जा रहा था और साफ सफाई व्यवस्था नहीं कराई जा रही थी। 


उप जिलाधिकारी हीरालाल द्वारा कूड़ा साफ कराने व मंदिर के आसपास कूड़ा न जमा करने की हिदायत दी गई, मगर नगरपालिका के जिम्मेदार अधिकारी अनसुना करते रहे। 


शनिवार को नवरात्र आरंभ के मौके पर उप जिलाधिकारी सुबह मंदिरों की व्यवस्था व साफ सफाई देखने निकले तो प्रशासन की देखरेख वाले मंदिर के आसपास ही जबरदस्त कूड़े का अंबार लगा हुआ था। 


जिसे देख एसडीएम ने नगरपालिका कर्मचारियों को हिदायत देते हुए खरी-खोटी सुनाई और दोबारा कूड़ा डंप करने पर एफआईआर दर्ज कराने की चेतावनी दी। 


उसके बाद सफाई कर्मी और जेसीबी की मदद पर मंदिर के आसपास की साफ सफाई व्यवस्था कराई गई। 


इसके पूर्व नगर के धार्मिक संगठनों द्वारा मंदिरों के आसपास कूड़ा जमा करने एवं गंदगी के सफाई न होने की शिकायतें की जा चुकी हैं। 


एसडीएम हीरालाल ने बताया कि मौजूदा समय में नवरात्र एवं रमजान एक साथ चल रहा है और धार्मिक स्थलों के आसपास प्रतिदिन साफ सफाई एवं चूना छिड़काव होने के साथ-साथ कूड़ा एकत्र न करने का निर्देश नगर पालिका को दिया गया है।

Tags

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे