Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

मनकापुर:रेल टिकट के अवैध कारोबारी पर चला प्रशासन का हंटर, करोड़ों की संपत्ति हुई जप्त, जानें पूरा मामला


वीडियो

आरके गिरी

गोण्डा :रेलवे ई टिकट के अवैध कारोबारी पर प्रशासन का चाबुक चलने लगा है।  टिकट का अवैध कारोबार कर अकूत संपत्ति का मालिक बना शमशेर आलम पर बस्ती के डीएम ने कार्रवाई कर करीब एक करोड़ 54 लाख 34 हजार की संपत्ति को जप्त कर लिया।



विद्यालय में बम विस्फोट की घटना के बाद चर्चा में आया शमशेर आलम


 जिले के खोड़ारे थाना क्षेत्र के कोल्ही गरीब निवासी शमशेर आलम रेलवे आईआरसीटीसी वेबसाइट में सेंधमारी व साफ्टवेयर का कारोबार कर बीते 5-6 वर्षों में ही कई करोड़ का मालिक बन गया। 


 इलाके में बड़े लोगों की जमात में शामिल हो गया। लेकिन तीन वर्ष पूर्व 21 जुलाई 2019 की रात उसके निजी स्कूल में हुए बहुचर्चित बम विस्फोट कांड के बाद मामले में हो हल्ला मच गया। जिसमें पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर कई लोगों पर कार्रवाई भी की थी। 


इसके कुछ ही दिन बाद बस्ती रेलवे पुलिस ने शमशेर को गिरफ्तार कर लिया था।  तभी से मामले में कार्रवाई का सिलासिला शुरू हो गया है। जो उसके गैंगेस्टर बनने तक चलता रहा।



गोंडा बस्ती के अलावा बंगलौर, कुर्ला, मुंबई, जोधपुर राजस्थान में अवैध टिकटों की खरीद-फरोख्त के एक दर्जन मुकदमे दर्ज


बस्ती से शुक्रवार को कुर्की का आदेश लेकर देर शाम गोंडा पहुंची टीम ने उसके आवास पर चस्पा कर दिया है।


ज्येष्ठ अभियोजन अधिकारी रमेंद्र मिश्र ने बताया कि खोंडारे थाना के ग्राम कोल्हुई गरीब निवासी शमशेर सात वर्ष से इस धंधे को अंजाम दे रहा था। 


उसके खिलाफ बस्ती, गोंडा के अलावा बंगलौर, कुर्ला मुंबई, जोधपुर राजस्थान में धोखाधड़ी, अवैध टिकटों के खरीद फरोख्त करने आदि का दर्जन भर मुकदमा दर्ज है। 


फर्जी साफ्टवेयर के माध्यम से आईआरसीटीसी के वेबसाइट को हैक कर वह तथा उसका गैंग तत्काल टिकट बनाता था, जिससे उसने अकूत संपत्ति एकत्रित कर रखी है। 


इसकी सभी सपंति गोंडा, मनकापुर व गांव में है, जबकि दो ट्रक भी इसने अपने भाईयों के नाम खरीदे हैं। जिसका संचालन वह स्वयं करता था। एसपीओ मिश्र ने बताया कि उस पर गैंगेस्टर एक्ट के तहत कार्रवाई भी हुई थी। 


इस संबंध में एसडीएम मनकापुर ने बताया कि जिलाधिकारी बस्ती के आदेश पर यह कार्यवाही हुई है। वहां से तहसीलदार सदर सहित पूरी टीम में आई थी। 


लेकिन उन्हें कहां-कहां संपत्ति है। उस स्थल की जानकारी नहीं थी। जिलाधिकारी के निर्देश पर गोंडा टीम भी उनके सहयोग में गई थी। 


शनिवार को भी कुर्की की कार्रवाई चल रही है। लगभग 8 से 9 करोड़ कि संपत्ति की जप्त की गई है।

Tags

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे