Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

बेतहासा बढ़ रही मंहगाई आर्थिक प्रगति व विकास के लिए गंभीर खतरे की चुनौती:प्रमोद तिवारी

गौरव तिवारी 

प्रतापगढ़ । केन्द्रीय कांगे्रस वर्किंग कमेटी के सदस्य एवं यूपी आउटरीच एण्ड को-आर्डिनेशन कमेटी के प्रभारी प्रमोद तिवारी ने बेतहासा बढ़ रही मंहगाई को देश की आर्थिक प्रगति व विकास सूचकांक के क्षेत्र में गहरे प्रतिकूल प्रभाव को चिंताजनक कहा है। 


प्रमोद तिवारी ने कहा कि मोदी सरकार के आर्थिक प्रबंधन तथा मंहगाई नियंत्रण में असामंजस्य के चलते सेसेंक्स मेें लगातार तीसरे दिन गिरावट तथा पेट्रोल, डीजल के दामों में इतिहास में सबसे बड़ी बढ़ोत्तरी के चलते आर्थिक बर्बादी व तबाही बेहद खतरनाक स्थिति का परिचायक हो उठी है। 


शुक्रवार को रामपुर खास के एक दिवसीय दौरे पर पहुंचे प्रमोद तिवारी मीडिया से रूबरू होते हुए कहा कि अभी तक विपक्ष अर्थव्यवस्था के क्षेत्र में जो चिंता व्यक्त कर रहा था। अब भारतीय रिजर्व बैंक ने भी यह स्वीकार करते हुए घोषणा कर दी है कि देश का ग्रोथ रेट यानि विकास दर कम हो रहा है। 


बकौल प्रमोद तिवारी भारतीय रिजर्व बैंक ने हालात को देखते हुए असाधारण कदम उठाते हुए जीडीपी के अनुमानित दर स्वयं घटा ली है। 


प्रमोद तिवारी ने कहा कि इससे भारतीय रिजर्व बैंक तक ने यह स्वीकार कर लिया है कि देश के जो आर्थिक हालात है और सरकार का स्वयं घोषित लक्ष्य है, उसे हम स्वयं और देश पूरा नहीं कर पा रहा है। 


सीडब्लूसी मेंबर प्रमोद तिवारी ने कहा कि यह अत्यंत सोचनीय, दुर्भाग्यपूर्ण और अर्थ व्यवस्था की बर्बादी की कहानी है। जिसके चलते मंहगाई और बढ़ेगी तथा रोजगार कम होगा और पूंजी निवेश भी घटेगा। 


श्री तिवारी ने कहा कि मोदी सरकार को आत्मावलोकन करना चाहिए कि देश की अर्थव्यवस्था की छियासी प्रतिशत पूंजी मुख्यतः दो और चुनिन्दा चैदह पूंजीपतियों को सौंपना देश के अर्थव्यवस्था के लिए आत्मघाती है। 


उन्होंने तल्ख आरोप लगाया कि मोदी सरकार को पूंजीपति मित्रों की चिंता में आम आदमी की मौजूदा स्थिति से कोई वास्ता नहीं रह गया है। 


वहीं सीडब्लूसी मेंबर प्रमोद तिवारी ने कहा कि प्रदेश में बिजली के बकाये की वसूली के नाम पर पूरे प्रदेश में जो आतंक मचा हुआ है उसे सरकार फौरन रोक लगाए। 


उन्होंने कहा कि बोर्ड की परीक्षाएं चल रही है और गेंहू की फसल की मंडाई हो रही है तथा भीषण गर्मी का समय है तब प्रमोद तिवारी ने गांव के गांव के लोगों के बिजली के कनेक्शन काटना तथा बड़े बकायेदारों के कर्ज माफ करना पूरी तरह अन्याय व कमजोर तपके का सरकारी उत्पीडन है। 


श्री तिवारी ने तंज कसा कि हाल ही में केन्द्र सरकार ने कई हजार करोड़ रूपये का बैंकों का कर्ज अडानी का माफ किया और अब वह बिजली के छोटे-छोटे बकायेदारों के घरों में कनेक्शन काटकर अंधेरगर्दी पर अमादा हो उठी है। 


उन्होंने कहा कि किसान को सरकार ने पूरी तरह तबाह करने के लिए यूरिया के दाम में एक बारगी बड़ी बढ़ोत्तरी तो की ही है इस समय डीजल-पेट्रोल के साथ घरेलू खद्यान्न तथा सब्जियों के दाम आसमान छू रहे है। 


प्रमोद तिवारी भाजपा सरकारों पर हमलावर होते हुए कहा कि मंहगाई तथा अर्थव्यवस्था के क्षेत्र में जिस तरह से तबाही मची हुई है, उससे आम आदमी का जीवनयापन करना दुस्वार हो गया है। 


इसी क्रम में प्रमोद तिवारी अगई के बोधी सिंह का पुरवा में जय श्रीराम युवा शक्ति सेवा द्वारा आयोजित श्रीराम कथा में शामिल हुए। 


वहीं श्री तिवारी ने लखनसेनपुर में अंबिका सिंह तथा बेलहा में अरूण सिंह के संयोजन में आयोजित श्रीमद्भागवत कथा ज्ञानयज्ञ व गम्भीराबाद बेलहा में धर्मेन्द्र प्रताप सिंह चैहान द्वारा आयोजित श्रीराम कथा श्रवण को भी पहुंचे। 


इस मौके पर प्रमुख अमित सिंह, प्रतिनिधि भगवती प्रसाद तिवारी, मीडिया प्रभारी ज्ञान प्रकाश शुक्ल, चेयरपर्सन प्रतिनिधि संतोष द्विवेदी, आशीष उपाध्याय, ददन सिंह, छोटे ंिसंह, सत्येन्द्र सिंह, रामचन्द्र तिवारी, पप्पू तिवारी, छोटेलाल सरोज, कंुवर ज्ञानेन्द्र सिंह, केडी मिश्र आदि रहे।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे