Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

विधायक मोना का प्रयास लाया रंग,बेहतर संसाधनो से लैस होगा उदयपुर फायर ब्रिग्रेड

 

वेदव्यास त्रिपाठी

प्रतापगढ़ लालगंज से क्षेत्रीय विधायक आराधना मिश्रा मोना के प्रयास से अब उदयपुर फायर ब्रिग्रेड भवन तथा बेहतर संसाधनो से लैस होगा। 


विधायक मोना के अनुरोध पर प्रदेश सरकार के उप सचिव पदमाकर शुक्ला के द्वारा जारी शासनादेश दिनांक उन्तीस मार्च के तहत प्रतापगढ़ जिले के अग्निशमन केंद्र रामपुर खास के उदयपुर मे निर्माणाधीन प्रशासकीय भवनों के लिए पुर्नरीक्षित प्रशासनिक आख्या के आधार पर बान्वे लाख रूपये की अवशेष धनराशि अवमुक्त की गयी है। 


अवशेष धनराशि के अवमुक्त होने के बाद फायर ब्रिग्रेड मे निर्माणाधीन आवासीय भवनो व अग्निकाण्डों पर त्वरित नियंत्रण के लिए संसाधनो को और बेहतर बनाया जा सकेगा। 


गौरतलब है कि रामपुर खास विधानसभा का उदयपुर क्षेत्र सई नदी तथा मटटन नाले का तटवर्ती होने के कारण सरपत एवं जंगल बाहुल्य है। ऐसे मे आकस्मिक आगजनी अठेहा उदयपुर क्षेत्र मे प्रतिवर्ष अत्याधिक मानक मे हो जाया करती है। 


बतादें उदयपुर फायर ब्रिग्रेड की स्थापना के बाद रामपुर खास मे जिले मे सर्वाधिक पांच फायर ब्रिग्रेड होने का भी कीर्तिमान बना है। इस पांचवे फायर ब्रिग्रेड की खासियत यह भी है कि इसकी स्थापना के लिए पिछले कार्यकाल मे विधायक आराधना मिश्रा मोना ने अपनी विधायक निधि से गृह विभाग के सापेक्ष योगदान के तहत बड़ी धनराशि अवमुक्त की थी। 


बुधवार को यह जानकारी होने पर इलाके के लोगों के चेहरे पर राहत महसूस देखी गयी। 


सांगीपुर प्रमुख अशोक सिंह,  पूर्व प्रमुख दृगपाल यादव, जिला पंचायत सदस्य लल्लन सिंह व रिंकू सिंह परिहार तथा अशोकधर द्विवेदी ने क्षेत्र मे जनधन की आकस्मिक सुरक्षा के लिए इसे विधायक मोना का एक बड़ा जनकल्याणकारी कदम कहा है।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे