Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

एसडीएम ने खमरिया में मारा छापा, देवकी हॉस्पिटल सीज

कार्रवाई होता देख कई अस्पताल संचालक हुए फरार

हरीश अवस्थी

खमरिया-खीरी।स्वास्थ्य विभाग के रहमोकरम पर संचालित हो रहे विना डिग्री व मानक विहीन निजी अस्पतालों पर एसडीएम धौरहरा ने बुधवार को कस्बा खमरिया में छापामार कार्रवाई की।


जिसमे अवैध संचालित हो रहे एक अस्पताल को सीज किया है।अचानक हुई कार्रवाई को देख अन्य अस्पताल संचालक अपने अस्पताल बंद कर रफ़ूचक्कर हो गए।




बुधवार को एसडीएम धीरेन्द्र सिंह ने क़स्बा खमरिया पंडित में वर्षों से अवैध रूप से चलाए जा रहे  देवकी हॉस्पिटल पर छापा मारकर औचक निरीक्षण किया। 


छापेमारी के दौरान देवकी हॉस्पिटल पर  कोई भी चिकित्सक उपस्थित नहीं मिले। मौके पर अस्पताल में मौजूद एक अन्य ब्यक्ति अमित कुमार ने बताया कि डॉक्टर साहब व अस्पताल संचालक कहीं बाहर गए हैं।


एसडीएम ने बताया हॉस्पिटल के संचालन के संबंध में कोई भी प्रपत्र उपलब्ध नहीं कराए जा सके है।  हॉस्पिटल में कई जगह काफी मात्रा में गंदगी के ढेर लगे पाए गए तथा बायोमेडिकल वेस्ट का भी निर्धारित तरीके से निस्तारण नहीं किया जा रहा था।चिकित्सीय मानकों की अनदेखी व अनियमितता के कारण उक्त देवकी हॉस्पिटल खमरिया पंडित को तत्काल प्रभाव से सील कर दिया गया।  


उपजिलाधिकारी धीरेन्द्र सिंह ने बताया कि अवैध रूप से संचालित अस्पतालों के ख़िलाफ़ अभियान चलाकर कार्रवाई की जा रही है।जो आगे भी चलती रहेगी। 


इस दौरान देवकी हॉस्पिटल पर अचानक एसडीएम द्वारा की जा रही कार्रवाई को देख कस्बे में अन्य अवैध रूप से संचालित अस्पताल संचालनकर्ता अपने अस्पताल बन्द कर रफ़ूचक्कर हो गए। 


वही दवाई लेने खमरिया आये ग्रामीण संजय,राजू,मनोज ने बताया कि खमरिया में इस तरह के चार अस्पताल संचालित है जहां प्रसव से लेकर ऑपरेशन तक के काम कर लोगों की जान से खिलवाड़ किया जा रहा है। 


जिसमें से एक अस्पताल पर सीएचसी खमरिया में तैनात डॉक्टर की संलिप्तता है।बुधवार को एसडीएम धीरेंद्र सिंह की अचानक छापेमारी के बाद कस्बे के अन्य अस्पताल संचालकों में हड़कंप मच गया।


मौके पर मौजूद ग्रामीणों ने बताया कि खमरिया स्वास्थ्य केंद्र पर तैनात चिकित्सको की कृपा पात्र बना एक निजी अस्पताल खुलेआम संचालित है।जिसपर स्वास्थ्य महकमा कार्रवाई के बजाय संरक्षण दिए है।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे