Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

BALRAMPUR: एबीवीपी ने सौंपा ज्ञापन


अखिलेश्वर तिवारी
जनपद बलरामपुर में एबीवीपी के कार्यकर्ताओं ने छात्र-छात्राओं की विभिन्न समस्याओं के निदान हेतु सोमवार को जिलाधिकारी श्रुति को ज्ञापन सौंपा है । 

अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के प्रतिनिधिमंडल द्वारा कलेक्ट्रेट में जिला अधिकारी श्रुति से मुलाकात करके अवैध स्कूल तथा मदरसे, छात्रवृत्ति एवं राजकीय पुस्तकालय को लेकर ज्ञापन दिया गया।


राष्ट्रीय कार्यकारिणी सदस्य अभिषेक सिंह ने बताया जिले में पांचवी की मान्यता वाले स्कूल आठवीं एवं आठवीं मान्यता वाले स्कूल नौवीं व दसवीं और हाई स्कूल की मान्यता वाले इंटर तक खुलेआम स्कूलों में पढ़ाई करा रहे हैं। 

अभिभावक इनके विद्यालय को मान्यता मानकर दाखिला करा देते हैं, लेकिन जब परीक्षा की बात आती है तो पता चलता है कि बच्चों का दाखिला किसी अन्य स्कूल में है और अंकपत्र भी वहीं दूसरे स्कूल का मिलता है। 

उन्होंने कहा कि जिले में निजी स्कूलों के संचालन में काफी गोलमाल है, ऐसे स्कूलों के खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई हो। नगर मंत्री शिवम मिश्रा ने बताया कि जिले के विभिन्न स्कूलों तथा कॉलेज में अध्ययनरत छात्र-छात्राओं को छात्रवृत्ति योजना का लाभ न मिलने के विरोध में प्रदर्शन किया गया। 


छात्रवृत्ति योजना का लाभ न मिलने से मध्यम वर्गीय परिवार के बच्चों को काफी मुश्किल हो रही है ।

ज्ञापन देने में विभाग सह संयोजक जयशंकर मिश्रा, कॉलेज अध्यक्ष अंकित तिवारी, कॉलेज उपाध्यक्ष हिमांशु सिंह, मुकेश अग्रहरी व रिशु पांडे सहित कई अन्य कार्यकर्ता मौजूद रहे।


एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे