Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

गोण्डा के दरोगा ने महिला के कपड़े फाड़े की अभद्रता, फिर दारोगा पर गिरी गाज


बोले एसपी


आर के गिरी 

गोण्डा:भाई के मारे पीटे जाने की फरियाद लेकर कोतवाली पहुंची महिला ने एक दरोगा पर उसके कपड़े फाड़ अभद्रता किए जाने का आरोप लगाया है। 


बेटी का कपड़ा फाड़े जाने से नाराज परिजनों ने कोतवाली में जमकर हंगामा कांटा। काफी समय तक यह हाई वोल्टेज ड्रामा चलता रहा।


प्रकरण देहात कोतवाली क्षेत्र के एक गांव से जुड़ा है। यहां कि निवासिनी पीड़िता की मां ने आरोप लगाया है कि बेटी की शादी किया था। 


मेरी बेटी को उसके ससुराल के लोग मारते पीटते थे। गर्भवती होने पर जब ससुराली जनों ने इलाज नहीं कराया। तो 6 माह पूर्व हमने किसी तरह 50 हजार रुपए खर्च कर ऑपरेशन कराया। वह लोग लगातार मेरी बेटी को मारते पीटते व प्रताड़ित करते हैं। 


इन सब बातों को लेकर शनिवार को मेरा बेटा बहन के ससुराल गया था। जहां पर उन लोगों द्वारा बेटे को बहुत मारा पीटा गया। इसकी फरियाद लेकर उनका बेटा व बेटी जैसे ही कोतवाली पहुंचे तो आरोप है कि वहां पर तैनात एक दरोगा मेरी बेटी को जबरन खींचकर कमरे में ले गए। तथा गलत नियत से उसके कपड़े फाड़ डाला। 


पीड़िता का कहना है कि दरोगा मुंह में कपड़ा ठूंस कर उसकी बेजती करना चाहता था। हालांकि मां बेटी आरोपी दरोगा का नाम नहीं बता पाई। 


मीडिया कर्मियों के सवाल किए जाने पर उसने कहा कि दरोगा जी सांवले सांवले लंबे कद के हैं। हालांकि कुछ देर तक हंगामा होने के बाद वीडियो में एक सब इंस्पेक्टर यह पूछते हुए नजर आ रहे हैं। 


कि तुम्हारा कपड़ा किसने फाड़ा तुम्हारी रिपोर्ट लिखी जाएगी। इस संबंध में पुलिस अधीक्षक संतोष कुमार मिश्रा ने बताया कि एक महिला के संबंध में कोतवाली देहात से सूचना प्राप्त हुई थी। 


स्वयं मौके पर पहुंचकर जांच किया गया। अभी तक की जांच में यह निकल कर आया है कि पति-पत्नी का विवाद था। उनके पति का नाम सुधीर तिवारी है। तथा पिता का नाम हवलदार शुक्ला है। 


इनके द्वारा ससुराल वालों पर जनवरी माह में दहेज का मुकदमा लिखाया था। जिसकी विवेचना कर मार्च में ही चार्ज सीट न्यायालय को भेज दी गई थी। महिला अपने मायके में रह रही थी। शुक्रवार को उसने प्रार्थना पत्र दिया था। कि उनके पति दूसरी शादी कर रहे हैं। 


आज ही दोनों पक्षों को बुलाया गया था। जिसमें स्पष्ट से बता दिया गया था कि कोई भी पक्ष तब तक शादी नहीं करेगा। जब तक न्यायालय में मुकदमा विचाराधीन है।


 इस दौरान महिला अपने भाई के साथ ससुराल पक्ष पहुंच गई। दोनों में वाद विवाद हुआ। इसकी सूचना डायल 112 व थाने को प्राप्त हुई। इसमें उनके पति सुधीर तिवारी व भाई महेंद्र शुक्ला को थाने पर लाया गया था। 


उसके बाद महिला ने पुलिस के एक सब इंस्पेक्टर पर दुर्व्यवहार तथा कपड़े फाड़े जाने का आरोप लगाया था। महिला ने ससुराल वालों पर आज जो आरोप लगाया है उसके संबंध में भी मुकदमा लिख दिया गया है। 


जिनके ऊपर आरोप लगा है उन्हें अग्रिम जांच रिपोर्ट तक सस्पेंड किया जा रहा है। अपर पुलिस अधीक्षक को जांच सौंपी गई है। कि रास्ते सहित सारे सीसीटीवी फुटेज खंगाल कर 6 घंटे के भीतर यह स्पष्ट करें कि किन लोगों के द्वारा महिला के साथ दुर्व्यवहार किया गया है। 


जांच रिपोर्ट आने के बाद महिला के साथ दुर्व्यवहार करने वाले चाहे कोई आम आदमी हो या फिर पुलिस के लोग उन पर मुकदमा पंजीकृत कराया जाएगा।

Tags

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे