Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

मौसम की बेरुखी ने छीना गरीब महिला का आशियाना, सड़क पर आया परिवार

 


अधिकारियों के पास बार-बार चक्कर लगाने के बाद भी नहीं मिला प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत घर

विनोद कुमार

खबर प्रतापगढ़ के मांधाता ब्लॉक के ग्राम जमुआ हैसी परजी से है जहां कहते हैं कल आए तूफान ने गरीब महिला का आशियाना उजाड़ के रख दिया।


जब परेशानी आती है तो चारों तरफ से आती है ऐसा ही एक नजारा मांधाता ब्लॉक के अंतर्गत ग्राम पंचायत जमुआ (हैंसी परजी) में देखने को मिला जहां निवास कर रही एक महिला पिछले 20 वर्षो से एक कच्चे खड़हर मकान में रहने को मजबूर है।

पति सत्यनारायण ने दूसरी शादी कर उसे छोड़ दिया महिला को चार बेटियां है जिसमे तीन बेटियों की शादी हो चुकी है ।


एक बेटी के साथ महिला जैसे-तैसे मजदूरी कर अपना जीवन यापन करती है।लेकिन मौसम की बेरुखी ने उसका झोपड़ी का आशियाना भी छिन लिया महिला का आरोप मेरा आवास में नाम था लेकिन ब्लॉक के अधिकारियों व प्रधान ने मेरा नाम कटा कर मेरे पति की दूसरी पत्नी को आवास दे दिया।


वहीं बीती रात को जहां पूरे जिले में मौसम में अचानक परिवर्तन हुआ और जमुआ निवासी सरोजा देवी के एक कच्चे खड़हर मकान की छत पर महुआ पेड़ की एक डाल गिर गई।


 इससे उसका घर पूरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गया जिस वक्त यह घटना हुई उस वक्त महिला अपनी बेटी के साथ  मौजूद थी। 


हालांकि इस घटना से किसी जान माल की क्षति नहीं हुई लेकिन गरीब का आशियाना पूरी तरह से ढ़ह गया है ।


इसके कारण अब गरीब के पास रहने की समस्या सताने लगी है वर्तमान में गरीब महिला उसी कुटिया के छोटे से कोने में अपने अपनी बेटी के साथ रहने को मजबूर है महिला ने कहा कि वह मजदूरी कर अपना घर और अपनी बेटी का पेट पालती है ।


अब उसके सामने फिर से एक बड़ी समस्या खड़ी हो गई है जिसके चलते पीडि़त महिला ने शासन प्रशासन से मुआवजा दिलाने की गुहार लगाई है ताकि उसका आशियाना बन जाए ।


इसकी जानकारी ब्लॉक मांधाता के बीडियो अरुण कुमार से पूछने पर बताया कि ऐसी जानकारी मुझे नहीं थी अगर ऐसा है तो महिला को दैवीआपदा में सहयोग राशि दिलाई जाएगी और मुख्यमंत्री आवास योजना में नाम  डालवा कर महिला को आवास आवंटित कराया जाएगा।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे