Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

करनैलगंज:परिषदीय विद्यालयों में छात्र छत्राओं को मिलने वाला एमडीएम के राशन वितरण में धांधली




रजनीश/ज्ञान प्रकाश

करनैलगंज(गोंडा)। परिषदीय विद्यालयों में छात्र छत्राओं को मिलने वाला एमडीएम के राशन वितरण में धांधली का मामला सामने आया है। 


जहां दबंगई के बलपर बच्चों को 10 किलो की जगह डेढ़ से दो किलो अनाज देकर भगा दिया गया। मामले में एसडीएम से शिकायत हुई तो एसडीएम ने जांच के निर्देश दिए हैं। मामला ग्राम बनगांव का है। 


कई महीने बीत जाने के बाद भी बच्चों को राशन नही दिया गया। बल्कि कोटेदार ने गोदाम से राशन की उठान नही की। बाद में पूर्ति निरीक्षक की जांच के बाद कोटेदार ने राशन उठाया तो गांव के दबंगों ने राशन वितरण में खेल किया। 


राशन प्रति बच्चे का 9 किलो 400 ग्राम बनता है। राशन वितरण के दौरान एक दबंग व्यक्ति ने राशन अपने दरवाजे पर उठवा लिया और वहीं पर राशन वितरण किया। 


बच्चों को पूरा राशन नहीं दिया गया किसी को डेढ़ किलो, किसी को 2 किलो व किसी बच्चे को 700 ग्राम राशन देखकर वापस किया गया। जब ग्रामीणों ने आवाज उठाई तो उन्हें धमकाया गया। 


ग्रामीणों ने बताया कि प्रति बच्चे को डेढ़ किलो राशन दिया जाना था, जिसकी पर्ची विद्यालय के अध्यापक ने बच्चों को दी थी। उस पर्ची पर उन्होंने राशन लिखा था। 


3 किलो 200 ग्राम गेहूं व 6 किलो 200 ग्राम चावल दिया जाना चाहिए। कोटेदार ने 1 किलो 500 ग्राम  गेहूं देकर बच्चों को भगा दिया। 


ग्रामीणों ने इसकी शिकायत एसडीएम से दूरभाष पर की तो एसडीएम हीरालाल ने मामले की जांच के लिए टीम गठित कर जांच रिपोर्ट मांगी है। 


एसडीएम ने बताया कि जांच के बाद सम्बंधित के विरुद्ध कार्रवाई की जाएगी।

Tags

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे