Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

अयोध्या के लिए यह बजट है काफी महत्वपूर्ण: सुरेश यादव



वासुदेव

अयोध्या। समाजसेवी सुरेश यादव ने बजट पर अपनी प्रतिक्रिया देते हुए कहा है कि योगी सरकार का छठवां बजट अयोध्या के लिए टीबी लाभदायक है। इस बजट में अयोध्या को विशेष महत्त्व दी गई है।


समाजसेवी श्री यादव ने कहा कि सूर्य कुंड परिसर विकास के लिए 140 करोड़ अयोध्या सीवेज निर्माण के लिए 35 करोड राम जन्मभूमि मार्ग निर्माण के लिए 300 करोड़ अयोध्या जन सुविधा पार्किंग के लिए 209 करोड अयोध्या पर्यटन के लिए 100करोड  बजट का प्रावधान किया गया है जो बहुत ही काबिले तारीफ है।


 जिसकी हम प्रशंसा करते हैं।

  उन्होंने कहा कि योगी सरकार ने अधिवक्ता हित में सीसीटीवी लगाने हित 50 करोड़ अधिवक्ता कल्याण निधि के लिए 90 करोड़ अधिवक्ता चेंबर निर्माण के लिए बीस करोड वृद्धा और विकलांग की पेंशन 300 से बढ़ाकर 1000 प्रति माह की है, जो कि बहुत ही सराहनीय और प्रशंसनीय है।


जनपद के समाजसेवी सुरेश यादव ने कहा कि हमारी योगी सरकार से अपील है कि विकास के लिए जो तिहुरा माझा ग्राम पंचायत की जमीन अधिग्रहण की जानी है। 


कम से कम 7लाख प्रति बिस्सा उसका मुआवजा दिया जाना चाहिए । क्योंकि ग्राम पंचायत शाहनवाजपुर जमीन 7 में सरकार ले रही है तो हमारे यहां की भी जमीन का वही मूल्य मिलना चाहिए। 


श्री यादव ने आगे कहा कि योगी सरकार को शिक्षा स्वास्थ्य और समग्र ग्राम विकास पर भी फोकस करना चाहिए। जब हमारा गांव विकसित होगा। तभी राज विकसित होगा और जब राज विकसित होगा तो देश विकसित होगा।


 वहीं दूसरी ओर सामाजिक कार्यकर्ता जंग बहादुर उपाध्याय ने कहा कि इस बजट से विकलांग और वृद्ध लोगों को काफी आशा जगी है। तो वही अधिवक्ता कल्याण पर काफी फोकस दिया गया है।


 श्री उपाध्याय ने कहा कि इस बजट में गांव गरीब किसान व शिक्षा पर भी और अच्छा बजट देना चाहिए था।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे