Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

भारी बरसात से कस्बा खमरिया बना तालाब



राहगीरों व दुकानदारों की शुरू हुई दिक्कतें

कमलेश

खमरिया-खीरी:धौरहरा क्षेत्र में शनिवार से शुरू हुई झमाझम बारिस के बाद ईसानगर का कस्बा खमरिया तालाब में तब्दील हो गया। भारी बारिश से हुए जलभराव के चलते आमजन की मुसीबतें बढ़ने लगी है। 




जिसको संज्ञान में लेते हुए खंड विकास अधिकारी ने लोगों को इससे जल्द ही निज़ात दिलाने की बात कही है।


शनिवार को रात से रविवार तक क्षेत्र में हुई तेज बारिस में हुए जलभराव से कस्बा खमरिया के सागर मेडिकल स्टोर से लेकर कोनिया चौराहे तक देखते ही देखते मुख्य सड़क तालाब में तब्दील हो गई। जिससे कस्बे में पानी से उत्पन्न हुए कीचड़ व जलभराव से लोगों को चलना मुश्किल हो गया। 


वहीं सागर मेडिकल स्टोर से कोनिया चौराहे तक मुख्य सड़क पर कई फुट बना कीचड़ बाइक सवार व चार पहिया वाहन चालकों को दुर्घटना की दावत देने के साथ साथ लोगों के मुसीबत बन गया है। 


वर्षों से कीचड़ व धूल से गुजर रहे कस्बे के व्यापारियों समेत दूरदराज से आने जाने वाले लोगों के साथ स्कूल कालेज आने जाने वाले विद्यार्थियों,बैंकों,अस्पताल आने जाने वाले बच्चों,बुजर्गों, नवजवानों व मरीजों को भरे पानी से बने कीचड़ में निकलने से परेशानियों का सामना करना पड़ने लगा है। 


बावजूद ज़िम्मेदार जनप्रतिनिधि व अधिकारी सबकुछ जानकर इसी जलभराव कीचड़ में निकलकर चुप्पी साधे हुए है।


इस बाबत कस्बे से गुजर रहे एकलब्य पाठक ने बताया कि खमरिया में इंडियन बैंक,आर्यब्रत बैंक व जिला सरकारी बैंक के पास सड़क में गड्ढे है जिसमें जलभराव की वजह से उसमें गिरकर दुर्घटना का शिकार होने का डर बना हुआ है। 


कस्बे में उतपन्न हुई इस समस्या को जनप्रतिनिधियों को गंभीरता से लेना चाहिए। वहीं किराना दुकानदार श्यामू चौरसिया,अनिल,रामकुमार,बबलू श्रीवास्तव बताते है कि जलभराव से ग्राहक पहले की तुलना कम आ रहे है। जो जरूरी समझता है वही दुकान तक पहुँचता है इसी व्यापार पर भी असर पड़ रहा है। इसी तरह दुकानदार विनोद,सतीश,रंगा, सोम पांडेय,दीपक,राजेश वर्मा,राजकिशोर,सतीश व अन्य दुकानदारों की समस्या बढ़ने लगी है। इस बाबत कस्बे के

युवा बीजेपी नेता ज्ञानेंद्र अवस्थी उर्फ ज्ञानू बताते है कि खमरिया के जलभराव से आमजन को दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है।


 इस बाबत क्षेत्रीय जनप्रतिनिधियों को भी  संज्ञान लेने को कई बार कहा गया था जिसमें पूर्व विधायक व मौजूदा सांसद ने गोल चौराहे से सागर मेडिकल स्टोर तक की सड़क बनवाई थी। आगे की समस्या जस की तस बनी हुई है। जल्द ही यह समस्या दूर नहीं तो इसका असर आगे नुकसान करेगा।




खमरिया पंडित कस्बे में हुए जलभराव की जानकारी मिली है,ग्राम पंचायत अधिकारी को भेजकर सर्वें कराया जा रहा है जल्द ही लोगों को इससे निज़ात मिलेगी।


नीरज कुमार दुबे

खंड विकास अधिकारी ईसानगर

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे