Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

मेडिकल कॉलेज में पौधरोपण के साथ जलवायु परिवर्तन पर सेमिनार का हुआ आयोजन



 वेदव्यास त्रिपाठी

प्रतापगढ़:विश्व पर्यावरण दिवस के अवसर पर पर्यावरण सेना के सहयोग से डा.सोनेलाल मेडिकल कॉलेज में पर्यावरण जागरुकता सेमिनार का आयोजन किया गया।


इस मौके पर पर्यावरण सेना प्रमुख अजय क्रांतिकारी और कॉलेज के प्रधानाचार्य देश दीपक आर्या ने विद्यार्थियों के साथ अमरूद,नीम, कटहल आदि के पौधे लगाकर विद्यार्थियों को पर्यावरण संरक्षण के प्रति जागरूक किया।

सेमिनार को संबोधित करते हुए पर्यावरण सेना प्रमुख अजय क्रांतिकारी ने कहा विश्व पर्यावरण दिवस की गम्भीरता को समझते हुए हमें आज से ही अपनी पृथ्वी को प्रदूषण से बचाने का संकल्प लेना होगा।


उन्होंने कहा कि पूरे ब्रम्हांड में पृथ्वी ही एक ऐसा ग्रह है जहां जीवन है।इसका कारण है कि यहां पर पेड़-पौधे हैं।हमें चाहिए कि हम अपनी पृथ्वी को हरित बनाकर यहां पर पीढयों के लिए जीवन को बचाएं।


आगे उन्होंने कहा कि जलवायु परिवर्तन की समस्या से निजात पाने के लिए अपने पर्यावरण को प्रदूषण से बचाना होगा जिसके लिए हम सभी मिलकर एकजुट प्रयास करना होगा।


कॉलेज के प्रधानाचार्य देश दीपक आर्या ने विद्यार्थियों को अपने बेहतर भविष्य के लिए पर्यावरण को बचाने हेतु संकल्पित किया।


उन्होंने कहा कि पर्यावरण सेना के सहयोग कॉलेज परिसर को हरा भरा बनाया जाएगा जिससे में विद्यार्थियों को एक एक पेड़ लगाकर उसे बचाना होगा।कार्यक्रम में शिक्षकगणों के साथ कॉलेज के सभी विद्यार्थी मौजूद रहे।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे