Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

मनकापुर क्षेत्र के कई बाजारों में चलेगा अतिक्रमण विरोधी वृहद अभियान,जानिए किस दिन कहाँ हटेगा अतिक्रमण



राकेश श्रीवास्तव

मनकापुर (गोंडा) मनकापुर तहसील क्षेत्र के कई बाजारों में लोक निर्माण विभाग की सहायता से पुलिस बल की मौजूदगी में नायब तहसीलदार मनकापुर के नेतृत्व में अतिक्रमण विरोधी वृहद अभियान चलाया जाएगा। 


अतिक्रमण विरोधी अभियान आगामी 7 जुलाई तक निर्धारित कर दिया गया है इस बीच लोक निर्माण विभाग अतिक्रमण को चिन्हित व अतिक्रमण कारी को नोटिस देने का काम पूरा करेगा। 


सोमवार को  मोतीगंज कहोबा चौराहे पर अतिक्रमण विरोधी अभियान चलाया जाएगा जिसके लिए प्रशासन ने तैयारियां पूरी कर ली है। 


मनकापुर में उप जिला मजिस्ट्रेट के पी भारती ने बताया कि 20 जून को मोतीगंज व कहोबा चौराहे पर अतिक्रमण विरोधी अभियान चलाया जाएगा। 


इसके लिए लोक निर्माण विभाग के सहायक अभियंता को पूरी टीम के साथ मौजूद रहने के आदेश जारी किए गए हैं। 


नायब तहसीलदार मनकापुर अतिक्रमण विरोधी अभियान का नेतृत्व करेंगे। इस बीच मोतीगंज और कहोवा चौराहे पर अतिक्रमण  चिन्हित कर अतिक्रमणकारियों को नोटिस जारी किया गया है ।


इसी क्रम में 21 जून मंगलवार को अंधियारी बाजार में जबकि 27 जून को मसकनवा बाजार में अतिक्रमण विरोधी अभियान चलाया जाएगा ।


उप जिला मजिस्ट्रेट के पी भारती के अनुसार 28 जून को फुटहिया बाजार व चांदनी चौक में अतिक्रमण विरोधी अभियान चलेगा।  


अतिक्रमण विरोधी अभियान चलाने के लिए प्रांतीय लोक निर्माण विभाग की टीमें लगातार अतिक्रमणकारियों को चिन्हित करने और उन्हें नोटिस देने का काम कर रही हैं। संबंधित बाजारों में  सुरक्षा व शांति व्यवस्था को लेकर  इलाकाई पुलिस मौके पर मौजूद रहेगी। 


जबकि 4 जुलाई को खोडारे बाजार, बगदार बाजार,  गिन्नी बाजार में अतिक्रमण विरोधी अभियान चलेगा । आगामी 7 जुलाई को गौरा चौकी कस्बे में अतिक्रमण विरोधी अभियान शुरू किया जाएगा उप जिला मजिस्ट्रेट ने बताया कि अतिक्रमण विरोधी अभियान को लेकर मौके पर राजस्व विभाग की टीम भी मौजूद रहेगी जिसमें लेखपाल और राजस्व निरीक्षक विशेष तौर पर मौजूद रहेंगे। 


उन्होंने बताया कि बाजारों में सुरक्षा व शांति व्यवस्था कायम रखने को लेकर मनकापुर, मोतीगंज, छपिया व खोडारे पुलिस को पत्र लिखकर अवगत करा दिया गया है उन्होंने बताया कि शासन की मंशा के अनुसार सड़कों के किनारे किसी भी प्रकार के अतिक्रमण को समय रहते हटा दिया जाएगा । 


उप जिला मजिस्ट्रेट केपी भारती ने बीते 18 जून को पत्र लिखकर प्रांतीय लोक निर्माण विभाग के अधिशासी अभियंता को अवगत करा दिया है ।

Tags

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे