Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

गोण्डा:वाहनों से डीजल चोरी के बड़े गैंग का खुलासा, एक स्कॉर्पियो सहित दो गाड़ी बरामद



आर के गिरी

गोंडा पुलिस ने डीजल चोरी के एक बड़े गैंग का खुलासा करते हुए 3 लोगों को गिरफ्तार किया है।


इनके पास से 2 गाड़ियां अवैध असलहा कारतूस व सात प्लास्टिक के जरिकेन में 500 लीटर डीजल सहित डीजल चुराने के उपकरण बरामद किए हैं।


मुख्यालय के डीजल डिपो व उसके आसपास के क्षेत्रों सहित अन्य हाईवे पर डीजल चोरी का धंधा काफी दिनों से फल फूल रहा था।


यह लोग दबंगई से टैंकर व बड़े वाहनों से डीजल निकालते थे। एसपी के निर्देश पर चलाए गए अभियान में इस शातिर गैंग के तीन अपराधी पुलिस के हत्थे चढ़ गए हैं। 


इस संबंध में जानकारी देते हुए पुलिस अधीक्षक संतोष कुमार मिश्रा ने बताया कि अपराध एवं अपराधियों के विरुद्ध चलाए गए अभियान में एसओजी टीम व कोतवाली नगर पुलिस को बड़ी सफलता हाथ लगी है। 


डीजल चोरी गैंग का पर्दाफाश करते हुए इनके पास से 7 प्लास्टिक के जरिकेन 500 लीटर डीजल एक स्कॉर्पियो सहित दो गाड़ियां तथा वाहनों से डीजल निकालने के उपकरण बरामद किए गए हैं। 


यह जो शातिर अपराधी हैं। इनमें देहात कोतवाली के राजेश तिवारी पुत्र मिश्रीलाल तिवारी निवासी ठाकुर पुरवा खोरहंस व सोनू तिवारी तथा कौड़िया थाना के गांव भगहरिया दुबहाबाजार निवासी मातादीन दीक्षित को गिरफ्तार किया गया है। 


यह लोग रोड के आस पास जो ट्रक खड़े होते थे। यह लोग रिंच पेचकस आदि की मदद से जो डीजल टंकी है उससे डीजल निकालते थे। 


उसको ट्रांसपोर्ट करके ले जाकर सस्ते दरों में बेच देते थे। इसमें एक व्यक्ति जो बेचने का काम करता था उसे भी गिरफ्तार किया गया है। इस तरह से कुल मिलाकर 3 लोगों को गिरफ्तार किया गया है। यह शातिर किस्म के अपराधी हैं। 


इनके विरुद्ध गैंगस्टर एक्ट सहित विभिन्न धाराओं में कार्यवाही की जाएगी। साथ ही साथ यह लोग अपने साथ अवैध असलहा भी लेकर चलते थे। ताकि डीजल चोरी करते समय यदि कोई व्यवधान उत्पन्न करता है तो यह फायर भी कर सकें। 


सराहनीय कार्य करने वाली पुलिस टीम को 25 हजार रुपए के ईनाम से पुरस्कृत किया जा रहा है। इनके आपराधिक इतिहास को भी खंगाला जा रहा है। पूर्व में भी ऐसी सूचनाएं प्राप्त होती रही है। 


वर्तमान समय में भी यदि कोई शिकायत करता है। तो उसको भी संज्ञान में लेकर कार्यवाही की जाएगी। इनके पास से एक फर्जी नंबर प्लेट की स्कॉर्पियो व जाइलो दो गाड़ियां बरामद हुई हैं। 


उनकी भी जांच की जा रही है। साथ ही साथ डीजल चोरी कर इन्होंने जो अवैध संपत्ति अर्जित की है। गैंगस्टर एक्ट के तहत उसे भी जप्त  किया जाएगा।

Tags

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे