Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

गोण्डा:अफवाहों व गलतफहमी के चलते विवाद,पुलिस प्रशासन ने सूझबूझ से मामला कराया शांत



 रजनीश/ज्ञान प्रकाश

करनैलगंज(गोंडा)। करनैलगंज नगर में एक बार तनाव बनाने की नाकाम कोशिश की गई। अफवाहों व गलतफहमी के चलते चेयरमैन के सैकड़ों समर्थक एकत्र हो गए और जमकर बवाल काटा।


नगर के पूर्व चेयरमैन व वर्तमान चेयरमैन प्रतिनिधि शमीम अच्छन के साथ क्षेत्र के एक गांव में गलतफहमी के चलते विवाद हो गया। जिसके कारण घंटों तनाव की स्थिति बनी रही। 


घटना की सूचना मिलते ही तत्काल व ब्लॉक परसपुर थाने की भारी पुलिस बल मौके पर पहुंची, जहां पुलिस कर्मियों ने ग्रामीणों के साथ पूर्व चेयरमैन के हुए विवाद को आपसी बातचीत से हल कराया। 


साथ ही ग्रामीणों को हुई इस गलतफहमी के बारे में अवगत कराया। जिससे ग्रामीण शांत हुए और चेयरमैन को सुरक्षित कर्नलगंज पुलिस कर्मियों ने पहुंचाया। 


तहसील अंतर्गत परसपुर थाना क्षेत्र के दुबाई गांव में कल दो समुदायों के बीच विवाद की स्थिति पैदा हो गई। 


जिसके बाद दोनों समुदायों में जबरदस्त तनाव की स्थिति बन गई। जिसकी सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस ने दोनों समुदायों के बीच बने तनाव को शांत कराया। 


उसके बावजूद दोनों समुदायों के बीच माहौल विवाद पूर्ण बना रहा। हालांकि पुलिस की कार्रवाई से क्षेत्र में किसी भी तरह की अव्यवस्था नहीं होने पाई, लेकिन उसके बावजूद क्षेत्र में शांति व्यवस्था बनी रहे उसके लिए पुलिस के द्वारा दोनों समुदाय के लोगों को प्रतिबंधित किया गया। 


जिसके बाद रविवार को तनावपूर्ण स्थिति के बाद सोमवार को नगर के पूर्व चेयरमैन व वर्तमान प्रतिनिधि शमीम अच्छन दुबाई गांव किसी कार्य से पहुंचे। 


जहां ग्रामीणों ने उन्हें मामले में हस्तक्षेप करने आए समझ कर उन्हें घेर लिया। गलतफहमी का शिकार हुए पूर्व चेयरमैन शमीम अच्छन के साथ घंटों ग्रामीणों का विवाद जारी रहा। 


जिसके चलते क्षेत्र में फिर तनाव की स्थिति बनने लगी। पुलिस को जैसे ही मामले की सूचना मिली करनैलगंज के प्रभारी निरीक्षक सुधीर कुमार सिंह भारी पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचे, जहां परसपुर क्षेत्र की पुलिस भी मौजूद रही। 


वहीं मामले की गंभीरता को देखते हुए तुरंत अपर पुलिस अधीक्षक भी मौके पर पहुंचे। जहां उन्होंने ग्रामीणों को हुए इस गलतफहमी को आपसी बातचीत से समाप्त कराया। 


जिसके बाद पुलिस पूर्व चेयरमैन शमीम अच्छन को पूरी सुरक्षा के साथ करनैलगंज लेकर आई। पूर्व चेयरमैन के साथ हुए मामले के बाद पुलिस की सुरक्षा के बीच करनैलगंज नगर पहुंचे पूर्व चेयरमैन के सैकड़ों समर्थक तहसील स्थित बने भारत टावर पर एकत्रित हो गए। 


जिसके बाद हजारों समर्थकों ने घंटों सड़क पर हंगामा किया, साथ ही पूर्व चेयरमैन के साथ हुए मामले को लेकर लोगों की गिरफ्तारी की मांग भी की गई। 


जिसके कारण काफी देर तक सड़क पर आवागमन बाधित रहा। जिसके बाद मौके पर पहुंचे कोतवाल सुधीर कुमार सिंह तथा चौकी प्रभारी दिवाकर मिश्रा ने भारी पुलिस बल के साथ सड़क जाम किए हुए लोगों को हटाकर लोगों से बातचीत की। 


वहीं मौके पर पहुंचे एसडीएम हीरालाल ने पूर्व चेयरमैन शमीम अच्छन को समझा-बुझाकर मामले को शांत कराया। जिसके बाद पूर्व चेयरमैन शमीम अच्छन ने सभी समर्थकों से रास्ता खाली करने व मामले को समाप्त करने की अपील की। 


तब जाकर उनके समर्थक हटे। फिलहाल दुबाई गांव में एहतियातन पुलिस फोर्स तैनात कर दिया गया है।

Tags

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे