Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

गोण्डा:दुर्घटना में महिला की मौत के बाद ग्रामीणों ने काटा हंगामा,चालक की पिटाई कर कमरे में किया बंद, पुलिस से भी तीखी झड़प



रजनीश/ज्ञान प्रकाश

करनैलगंज(गोंडा)। करनैलगंज हुजूरपुर रोड पर एक सप्ताह में हुई दूसरी बार दुर्घटना में महिला की मौत के बाद ग्रामीणों ने एक बार फिर जबरदस्त बवाल काटा।


ग्रामीणों ने दुर्घटना में शामिल सफारी गाड़ी के चालक की पिटाई कर कमरे में बंद कर दिया। तथा शव को रोड पर रखकर जाम लगा दिया।

करीब दो घण्टे तक जाम लगा रहा उसके बाद आक्रोशित भीड़ ने वाहन फूंकने का प्रयास किया। जिसपर पुलिस व ग्रामीणों के बीच तीखी झड़प हुई।

करनैलगंज-हुजूरपुर मार्ग पर जोगिनपुरवा के पास एक तेज रफ्तार सफारी गाड़ी की चपेट में आकर एक वृद्ध महिला की मौके पर ही मौत हो गई।

एक सप्ताह के भीतर हू ब हू दो हादसों से नाराज ग्रामीणों ने रोड जाम कर करीब दो घंटे तक हंगामा काटा।

हालांकि उच्चाधिकारीयों के समझाने पर ग्रामीण माने और पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजकर कार्रवाई शुरू कर दी।

रविवार की सुबह करीब 8.30 बजे रहमती बेगम 60 वर्ष पत्नी अब्दुल हसन अपने दामाद अहमद रजा के यहाँ रह रही थी। 


किसी काम से सड़क पार करते समय हुजूरपुर की तरफ आ रही एक सफारी गाड़ी की चपेट में आ गई। जिससे रहमती बेगम की मौके पर ही मौत हो गई। घटना की सूचना पर भारी संख्या में ग्रामीण एकत्र हो गए। 


एक सप्ताह के भीतर दो घटनाओं से आक्रोशित ग्रामीणों ने सड़क पर बांस बल्ली बांधकर दोनों तरफ से रास्ता जाम कर हंगामा शुरू कर दिया।


ग्रामीणों का आरोप है कि सड़क बनाने वाली कार्यदाई संस्था ने गांव के पास ब्रेकर नही बनाया। जिससे गांव के पास भी काफी तेज गति से वाहन निकलते रहते है।


 पिछले रविवार को इसी स्थान पर सलामुद्दीन की 52 वर्षीय पत्नी जफरुलनिशा की हाइड्रा क्रेन के नीचे कुचलकर मौत हो गई थी। 


महिला की मौत के बाद आक्रोशित ग्रामीणों ने रास्ता बंद कर करीब दो घंटे तक हंगामा काटा इस दौरान दोनों  तरफ वाहनों का जमावड़ा लग गया। ग्रामीणों द्वारा रोड जाम करने के बाद पहुंची पुलिस व गांव वालों के बीच तीखी नोकझोंक के साथ झड़प तक हो गई।


हलांकि, थानाध्यक्ष के पहुंचने पर सामंजस्य बैठा व आवागमन बहाल हुआ। दुर्घटना के बाद पहुंची पुलिस ग्राम प्रधान व परिजनों से बात कर पंचायतनामा की कार्रवाई कर रहे थे। 


वहीं, दूसरी तरफ गांव की युवा टोली दुर्घटनाग्रस्त वाहन को फूंकने की साजिश कर रहे थे। आसपास के थानों से भारी पुलिस फोर्स पहुंचने से उनके मंसूबों पर पानी फिर गया। पुलिस वाहन को अपने कब्जे में लेकर थाने ले गई। 


थानाध्यक्ष चितवन कुमार ने बताया कि शव का पंचायतनामा भरकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया अन्य विधिक कार्रवाई कि जा रही है। 



दुर्घटना स्थल पर ब्रेकर बनाने के लिए उपजिलाधिकारी के माध्यम से पीडब्ल्यूडी के अधिकारियों से वार्ता भी हुई है। जल्द ही ब्रेकर बनाया जाएगा।

Tags

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे