Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

मनकापुर:तेंदुआ के आमद से दहशत,तेंदुआ को पकड़ने के लिए वन विभाग ने बकरी को पिजड़े में बनाया चारा

 


राकेश श्रीवास्तव

मनकापुर (गोंडा) पिछले सप्ताह  से डिजिटल सिटी ऑफ इंडिया  कहे जाने वाले आईटीआई लिमिटेड के प्रोडक्शन प्लांट के आसपास तेंदुए की आमद से दहशत का माहौल बना हुआ है ।


वन टीम ने आईटीआई के प्लांट परिसर में बकरे से बंधा हुआ एक पिजडा लगा दिया है जिससे तेंदुए को पकड़ा जा सके लेकिन पिछले 2 दिनों से तेंदुआ पिंजरे के पास फटकने भी नहीं आया फिर भी आसपास दहशत बना हुआ है।

  

मनकापुर क्षेत्र में स्थित आईटीआई लि० के प्लांट परिसर में पिछले शनिवार को तेंदुआ देखे जाने से  दहशत फैल गया था ।


सिक्योरिटी गार्डो ने आनन-फानन में इसकी जानकारी कंपनी प्रबंधन को उपलब्ध कराई। वरिष्ठ जनसंपर्क अधिकारी जे के  श्रीवास्तव ने बताया कि आईटीआई प्लांट में आईटीआई कर्मचारियों को सतर्क कर दिया गया है और प्लांट की सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी गई है सभी गार्डों को अलर्ट पर रखा गया है ।


उन्होंने बताया कि तेंदुआ देखे जाने की पुष्टि के बाद वन विभाग को इसकी सूचना दी गई।


मंगलवार को टिकरी वन रेंज अधिकारी विनोद कुमार नायक ने अपनी पूरी टीम के साथ आईटीआई प्लांट का दौरा किया और तेंदुए की मौजूदगी को लेकर कांबिंग की है पिछले सात दिनों से आईटीआई लि० के प्रोडक्ट प्लांट आवासीय इलाके संचार विहार में तेंदुए की आमद से दहशत फैला हुआ है।


कंपनी प्रशासन ने संचार बिहार वासियों को आगाह करते हुए कहा है कि अपने बच्चों व बुजुर्गों को  अनावश्यक घरों से बाहर न निकलने दे।


ऊधर आईटीआई लि०के बाहर भी तेदुए के मौजूदगी की खबर फैलते ही दर्जनों गांव में दहशत का माहौल बना हुआ है। 


आईटीआई लि०के आस पास के गाँवों बेलगडी, मॅऊ,फिरोजपुर,बरदही,राजापुर,भलुवा,मिर्जापुर,बैरीपुर,पंडित पुर,रामापुर आदि  में  दहशत का माहौल बना हुआ है। भीषण गर्मी में भी लोग घरों में  एक सप्ताह से दुबकने को मजबूर  हैं ।  


बच्चों की  देखभाल करने के लिए लोगों को सतर्क कर दिया गया है।आईटीआई में  वन टीम ने बकरे से लैस लोहे का पिजडा भी लगाया मगर दो दिन बाद भी  तेंदुआ पिजडे के  पास भटकने तक नहीं  आया।

Tags

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे