Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

BALRAMPUR:जल शक्ति मंत्री की बाढ़ पीड़ितों को सलाह, बाढ़ से बचने के लिए ग्रामीण किया करें गंगा मैया की पूजा आरती


अखिलेश्वर तिवारी
जनपद बलरामपुर में बाढ़ से बचाव हेतु कराए जा रहे कार्यों का निरीक्षण जल शक्ति एवं बाढ़ नियंत्रण मंत्री प्रदेश अध्यक्ष भाजपा स्वतंत्र देव सिंह द्वारा किया गया। 


उन्होंने राप्ती नदी के तटवर्ती गांव सरदारगढ़ एवं मदारा का निरीक्षण करते हुए बाढ़ खंड के अधिकारियों को तेजी से कार्य पूरा करने का निर्देश दिया। जल शक्ति एवं बाढ़ नियंत्रण मंत्री स्वतंत्र देव सिंह ने कहा कि प्रदेश सरकार बाढ़ जैसी प्राकृतिक आपदा से प्रभावित जिलों में तेजी से कार्य करा रही है और समय रहते इसे पूरा कर लिया जायेगा।


उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ स्वयं बचाव एवं राहत कार्य की समीक्षा कर रहे हैं जिससे बाढ़ जैसी प्राकृतिक आपदा से धन हानि एवं जन हानि को न्यूनतम किया जा सके। 

जल शक्ति मंत्री ने स्थानीय लोगों को सलाह दिया कि वह प्रतिदिन राप्ती नदी के तट पर आकर गंगा मैया की आरती और पूजा किया करें, यदि प्रतिदिन संभव न हो तो कम से कम 15 दिन में एक बार अवश्य करें । 


हालांकि ग्रामीणों द्वारा निरीक्षण स्थल से चंद कदमों की दूरी पर चल रहे पाइकोपाइन लगाने के कार्य में गुणवत्ता की अनदेखी तथा घटिया सामग्री के कार्य कराए जाने की शिकायत पर मीडिया के सवालों का जवाब मंत्री जी ने नहीं दिया । 

बगैर कार्य को देखे हुए उन्होंने कार्य को संतोषजनक बता दिया । कुल मिलाकर देखा जाए तो निरीक्षण मात्र औपचारिकता ही रही । ग्रामीणों का आरोप है कि तमाम गांव अभी भी कटान की जद में हैं । 

साथ ही जो कल्याणपुर के पहले कटान रोकने की कवायद चल रही है, वह भी गुणवत्तापूर्ण नहीं है । पाईकोपाइन लगाने के कार्य में बड़े पैमाने पर भ्रष्टाचार किया जा रहा है । 

स्थानीय लोगों की आशंका है कि यदि इसी प्रकार कार्य कराए गए तो बाढ़ से बचाव का पूरा प्रयास विफल हो जाएगा । करोड़ों रुपया पानी में डूब जाएगा और स्थानीय लोग बाढ की वीभीषिका का दंश झेलने के लिए मजबूर होंगे । 


निरीक्षण के दौरान भाजपा जिला अध्यक्ष प्रदीप सिंह, विधायक सदर पलटू राम, विधायक उतरौला राम प्रताप वर्मा, जिला अधिकारी श्रीमती श्रुति, पुलिस अधीक्षक राजेश कुमार सक्सेना व पुलिस क्षेत्राधिकारी वरुण मिश्रा सहित बाढ़ खंड के तमाम अधिकारी मौजूद रहे ।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे