Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

प्रधानमंत्री से मिलकर सांसद संगम लाल गुप्ता ने अमृत सरोवरों की कार्य प्रगति से कराया अवगत



वेदव्यास त्रिपाठी 

खबर प्रतापगढ़ से है जहां  सांसद संगम लाल गुप्ता  राष्ट्रीय महामंत्री भाजपा ओबीसी मोर्चा ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से भेंटकर प्रतापगढ़ में अमृत सरोवरों की प्रगति से अवगत कराते हुये उन्हें रिपोर्ट कार्ड प्रस्तुत किया ।


सांसद ने प्रधानमंत्री को अवगत कराया कि प्रतापगढ़ के कई विकास खण्डों में पानी का जलस्तर नीचे चले जाने के कारण घोषित डार्क जोन होने के चलते किसानों के सिंचाई बोरिंग से लेकर पीने के पानी की समस्याओं से खासी दिक्कतों का सामना करने के बाद आपके घोषित अमृत सरोवरों की योजना को युद्ध स्तर पर ग्राउंड जीरो पर लागू करने की कारगर योजना बनाई जिससे  आसन्न बरसात के पहले उसे अमलीजामा पहनाया जा सके ।


उन्होंने प्रधानमंत्री को बताया कि इस महत्वपूर्ण परियोजना को गम्भीरता से पूर्ण करने के उद्देश्य से ही प्रत्येक विकास खण्ड में खुद बतौर सांसद जनपद के उच्चाधिकारियों से के साथ सम्मिलित हु जिससे कि उसी तन्मयता के साथ परियोजनाएं पूर्ण होकर उसके बहुआयामी उद्देश्यों की पूर्ति की जा सके ।


सांसद ने बताया कि उन्होंने अमृत सरोवरों को शहीदों की स्मृति के रूप में संरक्षित करने के उद्देश्यों की परिकल्पना के साथ साथ उसे जल संरक्षण जैसी विभीषका से लड़ने के नये सामाजिक संघर्ष में उदाहरण के तौर पर प्रस्तुत करने वाली परियोजना के तौर पर भी विकसित करने का प्रयास किया गया है ।


 सांसद ने प्रधानमंत्री को यह भी अवगत कराया कि अमृत सरोवरों को पर्यटक स्थल और जनमानस को पर्यावरणीय जनोपयोगी स्थल के रूप में भी बल प्रदान करने की कार्ययोजना के साथ विकसित कर उसे बहुआयामी बनाया जायेगा ।



उन्होंने प्रधानमंत्री को रोजगार सृजन की दिशा में एटियल का न्यायालय में लम्बित विवाद भी निपट जाने की सूचना देते हुये वहां सीघ्र ही इंडस्ट्रियल पार्क के स्थापना हेतु आशीर्वाद व मार्गदर्शन की मांग की ।


प्रधानमंत्री ने सांसद संगम लाल द्वारा प्रस्तुत रिपोर्ट कार्ड के लिये सराहना करते हुये अपनी शुभकामनाएं भी दीं

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे