Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

हटाए गए सिंचाई विभाग गोण्डा में कई वर्षों से जमे सहायक अभियंता राकेश कुमार सिंह।

 


रमेश कुमार मिश्र..

गोण्डा।गोण्डा जिले में अपने निरंकुश कार्यशैली को लेकर व विवादों से गहरा नाता रखने वाले सिंचाई विभाग के सहायक अभियंता राकेश कुमार सिंह के तबादले का यैसा फरमान जारी हुआ की नई तैनाती स्थल पर तत्काल प्रभाव से पहुँचकर कार्यभार ग्रहण कर शासन को सूचित करेंगे। 


ऐसा आदेश शायद ही कभी किया गया हो। 

बताते चलें कि लम्बे अरसे से गोण्डा जिला मुख्यालय पर मलाई काट रहे व कुछ लोगों की निगाह में रसूखदार बने राकेश कुमार सिंह को शासन द्वारा तत्काल प्रभाव से हटाकर उन्हें नयी तैनाती स्थल पर भेज दिया और उन्हें तत्काल नवीन तैनाती स्थल पर पहुंचकर कार्यभार ग्रहण कर शासन को सूचित करने का सख्त निर्देश जारी किया गया है।



यही नही सहायक अभियंता सिंचाई विभाग राकेश कुमार सिंह काफी समय से जिला मुख्यालय पर तैनात थे जबकि एक अधिकारी का तीन वर्ष से ज्यादा एक स्थान पर तैनात रहना नियम विरुद्ध माना जाता है।


राकेश कुमार सिंह के कार्यकाल में निशुल्क बोरिंग योजना में जमकर भष्टाचार हुआ जो पूरे जिले में व्यापक रूप से प्रचारित हुआ था जिसमे दबी जुबान से ब्लाक स्तरीय अधिकारियों ने इनके ऊपर आरोप लगाये थे ये विवादित मामला अखबार की सुर्खियों में खूब रहा। 


सूत्रों की मानें तो अपने इसी कार्यकाल में इन्होंने क्षेत्र में कई अचल संपत्तियों को भी अपने या अपने परिजनों के नाम से अर्जित किया।फिलहाल ये जाँच का विषय है। 


लोगों का कहना है कि यदि इनके पूरे कार्यकाल की उच्च स्तरीय निष्पक्ष जांच कराई जाए तो इनके और कई कारनामे सामने आ सकते है। 


मालूम हो कि समाचार पत्र एवं न्यूज़ चैनलों द्वारा बीते कुछ महीनों से भष्टाचार व हो रही परेशानियों को लेकर लगातार खबरें चलाई जा रही थी।

Tags

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे