Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

अर्थव्यवस्था के चौपट होने से मंहगाई तथा बेरोजगारी पर काबू नही पा रही मोदी सरकार:प्रमोद तिवारी



राज्यसभा सांसद ने श्रीकृष्ण जन्माष्टमी पर विविध कार्यक्रमों मे हुए शामिल, कार्यकर्ताओं से की मुलाकात

वेदव्यास त्रिपाठी 

प्रतापगढ़। कांग्रेस के राज्यसभा सांसद प्रमोद तिवारी ने दुनिया की बाजार में कच्चे तेल की कीमत मे भारी घटोत्तरी के बावजूद डीजल व पेट्रोल के दामों की घरेलू कीमतों मे लगातार उछाल को केन्द्र सरकार की बड़ी नाकामी करार दिया है।  


तिवारी ने कहा कि कच्चे तेल का भाव पिछले छः महीने के निचले स्तर पर आ चुका है। 


इसके बावजूद सांसद प्रमोद तिवारी ने चंद पूंजीपतियों को लाभ पहुंचाने के लिए तेल कंपनियों को कीमत नियंत्रण के लिए काबू न कर पाने के लिए मोदी सरकार को दोषी ठहराया। 


उन्होने कहा कि किसान तथा मध्यम वर्ग व नौजवान मंहगाई से पिस रहा है और सरकार घरेलू पूंजीपतियों का ही विकृत हित साधने मे जुटी हुई है।


शुक्रवार को श्रीकृष्ण जन्माष्टमी पर रामपुर खास के दौरे पर आये सांसद प्रमोद तिवारी नगर स्थित विधायक मोना के कैम्प कार्यालय पर कार्यकर्ताओं से रूबरू थे। 


श्री तिवारी ने कहा कि जिस तरह से आरबीआई ने भी सरकार को बड़े पैमाने पर सरकारी बैकों के निजीकरण की प्रक्रिया को लेकर खतरे का इशारा किया है। 


इसके बावजूद सरकार राष्ट्रीय अर्थव्यवस्था की टूटती कमर से बेपरवाह बनी हुई है। उन्होंने दुर्भाग्यपूर्ण बताया कि मोदी राज में गलत आर्थिक नीति के चलते सन 2020 में दस राष्ट्रीयकृत बैकों का चार बड़े बेैकों मे विलय कर दिया गया था। 


इसके चलते सरकारी बैंको की संख्या सत्ताईस से घटकर बारह पर आ पहुंची है। उन्होने कहा कि सरकार मंहगाई को काबू मे पाने के लिए ठोस कदम नही उठा रही है। 


इसके चलते अब तो खाद्यान्न सामग्रियों का भी दाम नियंत्रण के बाहर है। उन्होनें दाल की कीमत मे भी इजाफा होने की आशंका को इस समय की सबसे बड़ी चिन्ता करार दिया है। 


वहीं लखीमपुर खीरी में किसानों के मजबूरी में शुरू किये गये दोबारा आंदोलन को भी सांसद प्रमोद तिवारी ने जायज ठहराते हुए कहा कि किसान सभी फसलों पर एमएसपी की गारण्टी तथा किसानों को कर्ज से मुक्त किये जाने की मांग उठा रहे हैं पर सरकार के कान में ग्यारह महीने बीत जाने के बावजूद जूं नही रेंग रहा है। 


दौरे पर आये राज्यसभा सदस्य प्रमोद तिवारी ने बिजली आदि से जुड़ी समस्याओं की भी सुनवाई करते हुए समाधान का भरोसा दिलाया। 


वहीं राज्यसभा सांसद प्रमोद तिवारी ने लालगंज नगर के संकटमोचन, हरिहरमंदिरम के साथ बाबा घुइसरनाथ धाम, सांगीपुर, अठेहा, उदयपुर, मंगापुर, रेहुआ लालगंज, राहाटीकर आदि स्थानों पर श्रीकृष्ण जन्माष्टमी को लेकर झांकियों का दर्शन पूजन किया। 


श्री तिवारी ने श्रीकृष्ण जन्मोत्सव को लेकर क्षेत्र मे आयोजित विविध कार्यक्रमों में कहा कि भगवान् श्रीकृष्ण ने गीता में अधिकार तथा विजय के लक्ष्य के लिए अन्याय और अत्याचार के दमन के लिए जीवन को लोक संघर्ष की नैतिक प्रेरणा दी है। 


इस मौके पर ब्लाक प्रमुख अशोक सिंह, चेयरपर्सन प्रतिनिधि संतोष द्विवेदी, मीडिया प्रभारी ज्ञानप्रकाश शुक्ल, केडी मिश्र, आशीष उपाध्याय, अनिल त्रिपाठी महेश, छोटे लाल सरोज, सुधाकर पाण्डेय, रामबोध शुक्ल, दृगपाल यादव, छोटे सिंह, पप्पू तिवारी, प्रभात ओझा, सत्येन्द्र सिंह, मुरलीधर तिवारी, त्रिभु तिवारी, प्रीतेन्द्र ओझा, अंशुमान तिवारी आदि रहे।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे