Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

धौरहरा:रक्षाबंधन के अवसर पर खुलेआम बिक रही मिलावटी मिठाई

 


फूड अधिकारी ने दो दुकानों का सैम्पल लेकर अन्य को दिया अभयदान

कमलेश

धौरहरा-लखीमपुरखीरी:धौरहरा क्षेत्र में रक्षाबंधन के अवसर पर विभिन्न कस्बों में खुलेआम मिलावटी मिठाई की दुकानें एक दिन पहले से ही सज गई,जहां रवा,मैदा,मावा व कैमिकल से बनी मिठाईयों की जमकर बिक्री की जा रही है।


वहीं खाद्य विभाग के अधिकारी खानापूर्ति कर सिर्फ दो दुकानों का सैम्पल भर अन्य सभी को अभयदान देकर अपने गंतब्य को रवाना हो गए।

जिसको देख बीमारियों को दावत देने वाली मिठाइयों को दुकानदार खुलेआम कस्बों व गावों में बिक्री कर लोगों को चपत लगा रहे है।


धौरहरा क्षेत्र में रक्षाबंधन के पर्व पर ईसानगर,खमरिया,कटौली, लाखुन,रेहुआ,सिसैया,धौरहरा,कफारा,रमियाबेहड़ समेत अन्य क्षेत्रों में खुलेआम बगैर रजिस्ट्रेशन के दुकानदार मिलावटी मिठाइयों की बिक्री कर रहे है। 


यह मिठाई रवा,मैदा,मावा समेत घातक कैमिकल से भी बनी हुई बताई जा रही है। जिसको खाने से लोगों की क्या स्थिति होगी यह कह पाना मुश्किल ही है।


फूड अधिकारी ने दो दुकानों का सैम्पल लेकर अन्य को दिया अभयदान


ईसानगर क्षेत्र के क़स्बा खमरिया में गुरुवार को पहुचें फूड अधिकारी कुलदीप कुमार दीक्षित अपने अधीनस्थ के साथ पहुचकर मात्र दो दुकानों पर जाकर उनका सैम्पल भरकर अन्य को अभयदान दे दिया। 


जिसको देख दुकानदारों ने भेदभाव की बात कहते हुए नाराजगी व्यक्त की है। वहीं इस बाबत जब उनसे बात की गई तो उन्होंने बताया कि आज उनके पास सैम्पल भरने के लिए सामग्री उपलब्ध नहीं है। जितनी थी उसी के अनुसार दो दुकानों का सैम्पल लिया गया है। 


वहीं कस्बे में खाद्य सुरक्षा अधिकारी के छापे की भनक लगते ही कुछ मिठाई विक्रेताओं ने आनन फानन अपनी दुकानें समेट लीं। 


करीब एक घण्टे की कार्रवाई के दौरान कस्बे में ज्यादातर सड़क किनारे खुले में बिक्री कर रही मिठाई की दुकानें बंद रहीं। पर खाद्य सुरक्षा अधिकारी के जाते ही कस्बे में मिठाई की दुकानें फिर जस की तस सज गईं। 


वहीं कस्बे में खाद्य सुरक्षा अधिकारी के छापे की भनक लगते ही कुछ मिठाई विक्रेताओं ने आनन फानन अपनी दुकानें समेट लीं। करीब एक घण्टे की कार्रवाई के दौरान कस्बे में ज्यादातर सड़क किनारे खुले में बिक्री कर रही मिठाई की दुकानें बंद रहीं। 


पर खाद्य सुरक्षा अधिकारी के जाते ही कस्बे में मिठाई की दुकानें फिर जस की तस सज गईं।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे