Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

निर्माण कार्याे को समय से पूर्ण कराये कार्यदायी संस्था: जिलाधिकारी



राजकुमार शर्मा 

बहराइच। शासन के सर्वाेच्च प्राथमिकता वाले 37 सूत्रीय विकास कार्यक्रमों की मासिक समीक्षा हेतु शुक्रवार को देरशाम कलेक्ट्रेट सभागार में आयोजित बैठक की अध्यक्षता करते हुए जिलाधिकारी डॉ. दिनेश चन्द्र ने निर्देश दिया कि आनगोईंग प्रोजेक्ट्स को निर्धारित मानक व समयबद्धता के साथ पूर्ण करायें। 


डीएम डॉ. चन्द्र ने कार्यदायी संस्थाओं व प्रशासकीय विभागों के अधिकारियों को निर्देश दिया कि नियमिति रूप से कार्यस्थल का निरीक्षण कर परियोजनाओं को पूर्ण कराये साथ ही यह भी सुनिश्चित करें कि जो प्रोजेक्ट पूर्ण हो गये हैं उन्हें उपयोग में भी लाया जाय।


नहरों के संचालन की समीक्षा करते हुए डीएम डॉ. चन्द्र ने निर्देश दिया कि कम वर्षा को दृष्टिगत रखते हुए सभी नहरों को रोस्टर के अनुसार पूरी क्षमता से संचालित करने के साथ-साथ यह भी सुनिश्चित किया जाय कि सभी नहरों की टेलों तक पानी की आपूर्ति हो, ताकि जिले के किसानों को सिंचाई कार्य में कोई समस्या न आये। 


निर्माण परियोजनाओं की समीक्षा के दौरान डीएम डॉ. चन्द्र ने अधि.अभि. लो.नि.वि. को निर्देश दिया कि हुज़ूरपुर-कैसरगंज मार्ग में जो कार्य अपूर्ण रह गया है उसे भी यथाशीघ्र पूरा कराएं।


स्वास्थ्य विभाग अन्तर्गत संचालित योजनाओं एवं कार्यक्रमों की समीक्षा के दौरान गोल्डेन कार्ड बनाये जाने की प्रगति अपेक्षाकृत सुस्त पाये जाने पर बड़ी नाराज़गी व्यक्त करते हुए डीएम डॉ. चन्द्र ने निर्देश दिया कि प्रगति में अपेक्षित सुधार लाया जाय तथा अपने पदेन उत्तरदायित्वों को भलीभांति निर्वहन न करने वाले आयुष्मान मित्रों का वेतन भी बाधित किया जाय। 


डीएम ने कहा कि ऐसे गौआश्रय स्थल जहॉ पर हरा चारा तैयार है तो संरक्षित गोवंशों के उपयोग में लाया जाय। 


पेयजल परियोजनाओं की समीक्षा के दौरान निर्देश दिये गये कि सभी पेयजल परियोजनाओं की समीक्षा के लिए अलग से बैठक बुलाई जाय।


‘‘आजादी का अमृत महोत्सव’’ अन्तर्गत आगामी 11 से 17 अगस्त, 2022 तक ‘‘स्वतन्त्रता सप्ताह’’ तथा ‘‘हर घर तिरंगा’’ कार्यक्रम पर चर्चा के दौरान डीएम डॉ. चन्द्र ने विभागवार निर्धारित किये गये लक्ष्यों के सापेक्ष विभाग द्वारा की गई झण्डा की खरीद तथा वितरण की समीक्षा करते हुए निर्देश दिया कि सभी विभाग लक्ष्य के अनुरूप् शत-प्रतिशत खरीद के साथ ही झण्डा का वितरण कराना सुनिश्चित करें। 


इसके अलावा अन्य बिन्दुओं की समीक्षा करते हुए सम्बन्धित अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिये गये।


इस अवसर पर जिला विकास अधिकारी महेन्द्र कुमार पाण्डेय, मुख्य चिकित्सा अधीक्षक डॉ. ओ.पी. चौधरी, जिला अर्थ एवं संख्याधिकारी डॉ. अर्चना सिंह, जिला विद्यालय निरीक्षक डॉ. चन्द्रपाल, उप निदेशक कृषि टी.पी. शाही, जिला पंचायत राज अधिकारी उमाकान्त पाण्डेय सहित अन्य सम्बन्धित अधिकारी मौजूद रहे।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे