Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

बिजली विभाग की लापरवाही से संविदा कर्मी रामजी लाइनमैन की हुई मौत

 


अमहट फीडर पर रामजी लाइनमैन खम्भे पर चढ़कर बिजली बनाते समय बिजली सप्लाई आने से हुई मौत

सटडाउन लेने के बाद बिजली सप्लाई देने वाले कर्मचारी के खिलाफ कार्यवाही की मांग

 मृतक रामजी लाइनमैन के परिवार वालों ने जेई और एसडीओ पर लगाया गंभीर आरोप

मृतक राम जी के परिवार वालों ने भरण - पोषण की किया मांग

 सुनील उपाध्याय

बस्ती: बस्ती जिले में बिजली विभाग की लापरवाही से राम जी संविदा कर्मी लाइनमैन की मौत हो गयी ।


आपको बताते चलें कि मृतक राम जी लाइनमैन विद्युत उपकेन्द्र गांधीनगर पर संविदा कर्मी के पद पर तैनात थे मृतक राम जी शटडाउन लेकर अमहट फिटर पर बिजली के खंभे पर चढ़ कर बिगड़ी बिजली को ठीक कर रहे थे । 


बिजली ठीक करते समय उपकेन्द्र गांधी नगर पर कार्यरत एस एस ओ ने  पुरानी रंजिश को लेकर जानबूझ कर बिजली सप्लाई दे दिया जिससे खंबे पर चढ़े रामजी लाइनमैन की बिजली सप्लाई आने से मौके पर मौत हो गयी । 


मृतक राम जी लाइनमैन रात12 बजे से सुबह 09 बजे के बीच अमहट फीडर पर डियूटी करते थे राम जी लाइनमैन की मौत सूचना पर बिजली विभाग में हड़कम्प मच गया और बिजली विभाग के जेई और एस डी ओ मौके पर पहुंचे एवं कोतवाली पुलिस भी पहुंच गयी और मृतक राम जी लाइनमैन के परिवार को सूचना दी गयी।


 मृतक लाइनमैन की पत्नी ने कोतवाली थाने पर तहरीर देकर बिजली विभाग के लापरवाह अधिकारियों एवं कर्मचारियों के खिलाफ कार्यवाई की मांग किया है और परिवार के भरण - पोषण के लिए सरकार से आर्थिक सहायता की भी मांग  किया है। 


कोतवाली थानाध्यक्ष संजय कुमार ने बताया कि मृतक राम जी लाइनमैन की पत्नी गीता देवी की तहरीर पर मुकदमा पंजीकृत करके शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है और जांच कर आवश्यक कार्यवाही की जा रही है।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे