Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

मनकापुर:गुरु ने गुरु - शिष्य के रिश्ते को किया तार - तार, छात्राओं ने शिक्षक पर लगाया गंभीर आरोप,गंभीर धाराओं में मुकदमा दर्ज



आरके गिरी 

गोण्डा: गुरु व शिष्य के संबंधों को तार-तार करते हुए एक शिक्षक की घिनौनी करतूत सामने आई है। छात्र छात्राओं का आरोप है कि ऑनलाइन पढ़ाने के लिए बनाए गए व्हाट्सएप ग्रुप में शिक्षक अश्लील वीडियो डालता है। छात्रों द्वारा इसका विरोध करने पर कॉलेज से निकालने व चरित्र खराब लिखने की धमकी दे रहा है।


प्रकरण जिले के मनकापुर आईटीआई विद्यालय से जुड़ा है। यहां पर इलेक्ट्रॉनिक शिक्षक के रूप में तैनात अब्दुल कलाम ने शिक्षक जैसे पवित्र पेशे को शर्मसार कर दिया है। 

बताया जाता है कि यह शिक्षक की पहली हरकत नहीं है इससे पहले भी कई बार वह व्हाट्सएप ग्रुप में अश्लील वीडियो डाल चुका है। 


छात्रों का आरोप है कि ऑनलाइन क्लास पढ़ाने के लिए शिक्षक द्वारा इलेक्ट्रॉनिक प्रथम ईयर नाम से यह ग्रुप बनाया गया था। ताकि छात्रों को समय-समय पर ऑनलाइन पढ़ाया जा सके।


 छात्रों का कहना है कि शिक्षक द्वारा आए दिन ऐसा किया जा रहा है। एक बार हम लोगों द्वारा इसका विरोध किया गया। तो शिक्षक ने कहा कि विद्यालय से निकालने के साथ-साथ चरित्र पंजिका पर ऐसा लिख देंगे, कहीं किसी नौकरी के लायक नहीं रह जाओगे।


 शिक्षक द्वारा ऐसी धमकी दिए जाने के बाद छात्र सहम गए। उसके अत्याचार को सहते रहे। आरोप है कि मौका पाकर शिक्षक छात्राओं से अश्लील हरकत भी करता था। करीब एक दर्जन छात्राओं ने प्रभारी निरीक्षक मनकापुर कोतवाली से मिलकर दिए गए तहरीर में कहा गया है कि एक बार शिक्षक ने फिर से काफी संख्या में अश्लील वीडियो ग्रुप पर डाला है। आए दिन छात्रों के साथ हरकत करता है। 


कुल मिलाकर आरोपी शिक्षक शिक्षा देने की आड़ में अश्लीलता की सारी हदें पार कर चुका है। छात्र छात्राओं ने आरोपी शिक्षक पर प्रभावी कार्यवाही किए जाने की मांग किया है।

 इस संबंध में प्रभारी निरीक्षक मनकापुर कोतवाली मनोज कुमार राय ने बताया कि मामला संज्ञान है।मुकदमा पंजीकृत किया गया है। 

Tags

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे