Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

तरबगंज पुलिस में न्यायालय के आदेश पर गंभीर धाराओं में दर्ज हुआ मुकदमा, रेहन के नाम पर जमीन बैनामा कराने का आरोप

 


रमेश कुमार मिश्र

तरबगंज गोण्डा।तरबगंज थानाक्षेत्र के परियाँवा गाँव निवासी पीड़ित ने न्यायालय में दिए गये प्रार्थना पत्र मे आरोप लगाया की गाँव के ही विपक्षीगण रेहन करवाने के नाम पर जमीन बैनामा करवा लिया ।


जानकारी होने पर थाने पर शिकायत की लेकिन कोई सुनवाई नही हुई जिसपर न्यायालय के आदेश पर मुकदमा पंजीकृत होगया है।


बताते चले की तरबगंज थानाक्षेत्र के ग्रामपंचायत परियाँवा के मजरा निर्मल पुरवा निवासी पीड़ित सुनील कुमार पुत्र नन्दप्रसाद ने न्यायालय में दिए प्रार्थना पत्र में आरोप लगाया की हमारे पिताजी स्टेट बैंक से कर्ज लिए थे जिसको दे नही पाये और उनकी मौत हो गयी।


 बाद में बैंक ने नोटिस देना शुरु कर दिया जिसे जमा करने के लिए गाँव के गोरखनाथ पुत्र गौरीशंकर से कहा तो वो रूपये देने के लिए खतौनी पर लिखित देने को कहा और हमे व संजयकुमार,प्रदीप कुमार तीन भाईयो को तरबगंज तहसील ले जाकर विपक्षी उपरोक्त रमेश चन्द पुत्र गौरीशंकर राजेंद्र प्रसाद पुत्र रामसनेही व विनोद कुमार पुत्र गोरखनाथ आदि लोगो ने मिलीभगत करके फर्जी व जालसाजी करते हुए जमीन का बैनामा करवा लिया।


 जब जानकारी हुए तो थाने से लेकर एसपी तक शिकायत की लेकिन कोई सुनवाई नही हुई मजबूर होकर न्यायालय की शरण ली जिस पर संज्ञान लेते हुए न्यायालय ने आदेश देते हुए कहा की मुकदमा पंजीकृत कर कार्यवाही करे जिस पर थाने में संगीन धाराओं में मुकदमा पंजीकृत हो गया।अब देखना ये होगा की गरीब व अनपढ़ पीड़ित को न्याय मिल सकता है या यो ही दर दर भटकता रहेगा जो अंधेरे में है।


इस प्रकरण पर थानाध्यक्ष तरबगंज मनोज पाठक ने बताया की पीड़ित अनपढ़ व गरीब है जिसका फायदा लोग उठा रहे है न्यायालय के आदेश पर गम्भीर धाराओं में मुकदमा पंजीकृत कर जाँच करवाई जारही है पीड़ित को न्याय मिलेगा।

Tags

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे