Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

BALRAMPUR:महिला सिपाही का कमरे में लटकता मिला शव, मिला सुसाइड नोट , लिखी थी यह बात..


अखिलेश्वर तिवारी

जनपद बलरामपुर के थाना गैंड़ास बुजुर्ग में तैनात महिला आरक्षी कोकिला यादव के संदिग्ध परिस्थितियों में मौत के बाद पुलिस प्रशासन में हड़कंप मचा हुआ है । 


हलांकि प्रथम दृष्टया मामला आत्महत्या का बताया जा रहा है । पुलिस पूरे मामले की छानबीन कर रही है । मौके पर पहुंचे पुलिस अधीक्षक राजेश कुमार सक्सेना, अपर पुलिस अधीक्षक नम्रिता श्रीवास्तव व पुलिस क्षेत्राधिकारी उदय राज सिंह ने पूरे स्थिति का जायजा लिया  ।


जानकारी के अनुसार महिला आरक्षी को कोकिला यादव पुत्री जवाहर लाल यादव निवासी ग्राम बौरब्यास थाना बखिरा जनपद संत कबीर नगर की तैनाती बलरामपुर जिले के थाना गैंड़ास बुजुर्ग में की गई थी । कोकिला यादव की शादी 2021 में विजय यादव के साथ हुई थी । 

विजय यादव आजमगढ़ जिले के थाना अतरौलिया में आरक्षी के पद पर तैनात है । पुलिस अधीक्षक राजेश कुमार सक्सेना ने जानकारी दी है कि देर 3 अक्टूबर की देर रात संभवत कोकिला ने अपने कमरे के पंखे के हुक में लटक कर आत्महत्या की है । 

पूरे मामले की पुलिस जांच कर रही है । उन्होंने बताया कि कोकिला की शादी 2021 में विजय यादव के साथ हुई थी । मृतका के कमरे में मिले सुसाइड नोट में लिखा है कि उसके पति विजय यादव का किसी दूसरे महिला के साथ प्रेम प्रसंग चल रहा था जिसको लेकर पति-पत्नी के बीच बराबर विवाद होता रहता था । 


उन्होंने बताया कि बीते बुधवार को विजय यादव थाना गैड़ास बुजुर्ग अपने पत्नी से मिलने की आया था । उस समय भी पति पत्नी के बीच कुछ विवाद हुए थे ।


 घटना के दिन भी दोनों के बीच फोन पर बात हुई थी, जिसके बाद संभव का उसने आत्महत्या जैसा बड़ा कदम उठाया है । उन्होंने बताया कि लाश को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है । 

मृत्यु के सही कारणों का पता पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही चल सकेगा थाना बैराज बुजुर्ग में विजय यादव के विरुद्ध सुसंगत धाराओं में मुकदमा दर्ज कर लाश को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया तथा परिजनों को घटनास्थल पर बुलाया गया है ।


 सूत्रों के मुताबिक घटना की रात्रि में विजय यादव का मोबाइल पर कोकिला यादव से बात हुई थी । विजय यादव का फोन कोकिला के किसी सहयोगी आरक्षी के पास घटना के दिन भोर सुबह में आया था, जिसमें उसने कोकिला को घर पर जाकर देखने की बात करी थी । 

विजय यादव ने फोन पर बताया था कि कोकिला का फोन नहीं उठ रहा है, जरा पता करो क्या मामला है । इससे भी अस्पष्ट होता है कि विजय यादव तथा कोकिला के बीच कुछ ऐसा जरूर हुआ था जिससे उसे किसी अनहोनी का अंदेशा था ।


Tags

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे