Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

एआरजी एवं एआरपी की ऑनलाइन गोष्ठी का हुआ आयोजन



वेदव्यास त्रिपाठी

 प्रतापगढ़ के जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी भूपेंद्र सिंह की अध्यक्षता में समस्त एस आर जी एवं समस्त ए आर पी की ऑनलाइन गोष्ठी का आयोजन किया गया।


 जिसमें लक्ष्य के सापेक्ष जनपद में 5 प्लस बच्चों का शत- प्रतिशत नामांकन प्राथमिक विद्यालय एवं उच्च प्राथमिक विद्यालय में 1 सप्ताह के अंदर कराएं ।


बैठक को संबोधित करते हुए जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी प्रतापगढ़ श्री भूपेंद्र सिंह ने कहा कि अभी हमारा एक लक्ष्य होना चाहिए कि जनपद में बच्चों का नामांकन शत-प्रतिशत हो जाए। 


आप लोग अपने ब्लॉक मे भ्रमण सील रहते हैं सभी प्रधानाध्यापक एवं अभिभावकों से मिलकर बच्चों का नामांकन लक्ष्य से भी कहीं ज्यादा कराएं इसमें कहीं से भी कोई कठिनाई आ रही हो तो उसको हमें बताएं और आप की भी जिम्मेदारी है कि कहीं भी गैर मान्यता प्राप्त विद्यालय संचालित हो रहे हैं तो उसकी सूचना खंड शिक्षा अधिकारी या मुझे तत्काल उपलब्ध कराएं ।


 उन बच्चों का नामांकन विद्यालयों में अवश्य कराएं इसी क्रम में चंद्रजीत जी ने कहा कि संकुल की बैठक इसी सप्ताह करा ली जाए उसमें एक ही एजेंडा हो नामांकन कैसे बढ़ाया जाए ।


धर्मेंद्र ओझा ने कहा कि कुछ प्रधानाध्यापक बच्चों का प्रवेश इसलिए नहीं ले पा रहे हैं कि उनके पास आधार कार्ड एवं टी सी नहीं है  जागरूकता के अभाव में । 


जिस पर जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी महोदय ने कहा कि बिना आधार कार्ड एवं टी सी के बच्चों का प्रवेश कर ले जब बच्चों का प्रवेश हो जाएगा तब आधार कार्ड कैंप लगाकर विद्यालय या न्याय पंचायत स्तर या बीआरसी पर बनवाया जाएगा ।


यदि कोई बच्चा गैर मान्यता प्राप्त विद्यालय से आ रहा है तो उसका प्रवेश टी.सी. के बिना भी विद्यालय में किया जाएगा l

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे