Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

अमेठी:ई-पेंशन पोर्टल शुभारंभ कार्यक्रम में अफसरों संग वर्चुअल जुड़े पेंशनर्स।

 


अलीम खान 

अमेठी:रविवार को अंतर्राष्ट्रीय श्रम दिवस के अवसर पर ऑनलाइन सेवा पोर्टल के माध्यम से पेंशन एवं पेंशनर्स से संबंधित सेवाओं के प्रबंधन हेतु उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने ई-पेंशन पोर्टल का शुभारंभ किया, जिसमें अमेठी से बड़ी संख्या में पेंशनर्स वर्चुअल जुड़े। 


कलेक्ट्रेट सभागार में वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए जनपद अमेठी के बड़ी संख्या में पेंशनर, जिलाधिकारी राकेश कुमार मिश्र, अपर जिलाधिकारी वित्त एवं राजस्व एसपी सिंह, वरिष्ठ कोषाधिकारी आलोक राजवंशी, उपजिलाधिकारी गौरीगंज राकेश कुमार के साथ वर्चुअल शामिल हुए। 


इस दौरान सभी पेंशनर्स ने शुभारंभ कार्यक्रम को देखा व सुना। मुख्यमंत्री ने पेंशनर्स को शुभकामनाएं देकर बेहतर स्वास्थ्य की कामना की। दरअसल इससे पहले रिटायर कर्मचारियों को पेंशन के लिए आए दिन सरकारी कार्यालयों के चक्कर लगाने पड़ते थे इसके बाद भी उनका पैसा समय पर नहीं मिलता था इस मामले में कर्मचारियों ने कई बार मुख्यमंत्री जी तक अपनी बात पहुंचाई ऐसे में अब मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी द्वारा भ्रष्टाचार पर लगाम कसने और रिटायर कर्मचारियों को बड़ी राहत देते हुए 1 मई को ई-पेंशन पोर्टल का शुभारंभ किया गया, ई-पेंशन पोर्टल शुरू होने से अब रिटायर कर्मचारियों को पेंशन से जुड़ी समस्याओं से निजात मिल जाएगी सेवानिवृत्त होने वाले कर्मचारी द्वारा पोर्टल पर अपनी सेवानिवृत्ति के 6 माह पूर्व ऑनलाइन आवेदन करना होगा और उसकी सेवानिवृत्ति से 3 माह पूर्व पेंशन, ग्रेच्युटी और राशिकरण के भुगतान के आदेश निर्गत हो जाएंगे। 


उत्तर प्रदेश सरकार की यह योजना सेवानिवृत्त होने वाले कर्मचारियों के लिए है जिनके लिए सरकार ने ई-पेंशन सर्विस पोर्टल लांच किया है इस पोर्टल के आने के बाद सरकारी कर्मचारियों के रिटायर होने के 3 दिन के अंदर ही पेंशन उनके खाते में आ जाएगी और उन्हें सरकारी दफ्तरों के चक्कर नहीं लगाने पड़ेंगे। 


वर्चुअल कार्यक्रम के बाद डीएम ने मौजूद पेंशनरो का कुशल क्षेम जाना। उन्होंने कहा कि यदि किसी पेंशनर्स को किसी प्रकार की असुविधा हो तो वह उनसे संपर्क करके अपनी समस्या का निदान करा सकता है। 


उन्होंने बताया कि प्रदेश सरकार द्वारा पारदर्शी, भ्रष्टाचार मुक्त व्यवस्था को और अधिक सुदृढ़ बनाने के लिए मा. मुख्यमंत्री जी ने ई-पेंशन पोर्टल की शुरूआत की। इसके शुभारंभ से पेंशनरों को कार्यालयों के चक्कर नहीं लगाने पड़ेंगे। 


वरिष्ठ कोषाधिकारी ने बताया कि जनपद अमेठी में कुल 3781 पेंशनर्स हैं जिसमें 3764 एक्टिव पेंशनर्स हैं।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे