Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

नमामि गंगे द्वारा चलाए जा रहे ग्रामीणों को प्रतिभा को संपन्न बनाने के क्रम में इलेक्ट्रिशियन का दो दिवसीय प्रशिक्षण संपन्न



राजकुमार शर्मा 

बहराइच :- जल जीवन मिशन के तहत एक आंदोलन के रूप में घर घर जल 2024 तक पहुंचाने की केंद्र व प्रदेश सरकार की संकल्पना को नमामि गंगे ग्रामीण जलापूर्ति विभाग द्वारा चलाए जा रहे ग्रामीणों को प्रतिभा संपन्न बनाने के क्रम में इलेक्ट्रिशियन का दो दिवसीय प्रशिक्षण विंग्स संस्था लखनऊ की ओर से विकासखंड के हाजी मोहम्मद यूसुफ महाविद्यालय बाबागंज में संपन्न हुआ हुआ ।


समापन अवसर पर मुख्य अतिथि ब्लॉक अध्यक्ष प्रधान संघ नवाबगंज आनंद कुमार पाठक ने मां सरस्वती के चरणों में पुष्प अर्पण के साथ प्रतिभागियों को अपने संबोधन मैं जहां एक अच्छे इलेक्ट्रीशियन बनने की गुणवत्ता बताते हुए हर घर शुद्ध जल पहुंचाने में अपने अपने क्षेत्र में एक प्रेरक के रूप में कार्य करने का आह्वान किया ।


वही बताया कि सरकार द्वारा कराए जा रहे तकनीकी प्रशिक्षण प्राप्त करने से क्षेत्र में स्वरोजगार के अवसर को बल मिलेगा जिसकी सराहना की और इलेक्ट्रिशियन प्रतिभागियों को प्रमाण पत्र एवं टूल किट का वितरण किया। 


इस अवसर पर समाजसेवी आदर्श कुमार मिश्रा ग्राम प्रधान बसंतपुर उदल रामकिशन सोनकर ने भी टूल्स वा प्रमाण पत्र का वितरण किया ।


प्रशिक्षक आशुतोष गुप्ता एवं विनोद कुमार पाठक द्वारा प्रशिक्षण दिया गया संस्था के जिला समन्वयक मेराज अहमद एवं सक्षम सिंह ने बताया कि लगभग 122 इलेक्ट्रीशियन प्रतिभागियों को को टूल्स एवं प्रमाण पत्र वितरित किया गया है ।


कार्यक्रम की व्यवस्था देख रहे नरेंद्र तिवारी एवं रमेश शर्मा उपस्थित रहे।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे