Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

तरबगंज:आजादी के 75वी वर्षगाठ पर धूमधाम व हर्षोल्लास के साथ मनाया गया स्वतंत्रता दिवस

 




रमेश कुमार मिश्र...

तरबगंज गोण्डा।तरबगंज शिक्षा क्षेत्र में आजादी की 75वी वर्षगाठ पर धूमधाम व हर्षोल्लास के साथ आजादी का  अमृत महोत्सव मनाया गया व झन्डारोहण के बाद राष्ट्रीय गीत हुआ ।


वही नारायण पब्लिक स्कूल में बच्चो द्वारा किये गये रंगारंग कार्यक्रम ने स्कूल में मौजूद सभी लोगो का मन मोह लिया।



बताते चले की तरबगंज शिक्षाक्षेत्र में स्वत्रंता दिवस की 75वी वर्षगाठ पर आजादी के अमृत महोत्सव की धूम मची है 


क्षेत्र के सभी स्कूलो कालेजो सरकारी भवनो व निजी घरो में हर्षोल्लास के साथ झन्डारोहण किया गया है भारत माता की जय व राष्ट्रीय गीतो से क्षेत्र गुंजायमान हो रहा है ।


वही तरबगंज शिक्षाक्षेत्र के कयी सरकारी व निजी स्कूलो में रंगारंग कार्यक्रम हुआ जिसमें छोटे छोटे बच्चो ने कार्यक्रम प्रस्तुत किया।


 वही ग्रामपंचायत धौरहराघाट के मजरा झामपुरवा में स्थित नारायण पब्लिक स्कूल में सुबह आठ बजे प्रभातफेरी निकाली गयी व नौ बजे झन्डारोहण हुआ उसके बाद शुरू हुआ।


 बच्चो का रंगारंग कार्यक्रम जिसमे बच्चो ने सास बहु की नोकझोक,आजादी के लिए शहीद हुए जवानो का चित्रण रामदरबार की झाकी का संजीव चित्रण किया गया।


 वही राष्ट्रीय गीतो पर बच्चों ने शानदार प्रदर्शन किया जिसे देखकर स्कूल प्रांगण में बैठे सभी लोगो की आँखे नम होगयी वही कार्यक्रम का संचालन स्कूल के प्रबंधक व युवाकवि रोते हुए लोगो को हँसाने की छमता रखने वाले क्षेत्र के लोकप्रिय कविता के माध्यम से जनता के दिलो में जगह बना चुके रविन्द्र पाण्डेय ने किया।


इस अवसर पर स्कूल के संरक्षक राष्ट्रपति पदक विजेता जिला स्काउट अध्यापक  घनश्याम पाण्डेय के साथ स्कूल के प्रधानाचार्य अवनींद्र पाण्डेय,प्रबंधक रविन्द्र पाण्डेय सहित क्षेत्र के काफी लोग एकत्रित थे।



भारतीय किसान यूनियन ने तत्वावधान में झन्डारोहण हुआ जिसमे सभी किसान यूनियन के सदस्यों ने हिस्सा लिया व राष्ट्रीय गीत गाया ।


इस आजादी के अमृत महोत्सव पर किसान युनियन के जिलाध्यक्ष बंसराज वर्मा ने सदस्यों को सम्बोधित किया और किसानों के हित लड़ाई लड़ने का संकल्प लिया।


 इस अवसर पर जिलाध्यक्ष बंसराज बर्मा के साथ जिलाउपाध्यक्ष दीपनरायन तिवारी, बीरेन्द्र तिवारी व महिला मोर्चा की सोनिया तिवारी के साथ काफी लोग उपस्थित थे।

Tags

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे