Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

BALRAMPUR...डिवाइन पब्लिक स्कूल के बच्चों ने एसएसबी जवानों के साथ मनाया रक्षाबंधन


अखिलेश्वर तिवारी
जनपद बलरामपुर जिला मुख्यालय के डिवाइन पब्लिक स्कूल में 11 अगस्त को छात्राओं ने रक्षाबंधन का त्योहार सशस्त्र सीमा बल के जवानों को राखी बांधकर सेलिब्रेट किया । छात्राओं ने कमांडेंट उपेंद्र रावत सहित समस्त अधिकारी व जवानों को राखी बांधी । वही जवानों की ओर से छात्राओं को उपहार के साथ-सथ रक्षा का वचन भी दिया गया ।



जानकारी के अनुसार नगर क्षेत्र में संचालित डिवाइन पब्लिक स्कूल में गुरुवार को बड़े ही धूमधाम के साथ एसएसबी जवानों ने स्कूल की छात्राओं के साथ रक्षाबंधन का पवित्र त्यौहार मनाया। इस मौके पर नवीं वाहिनी एसएसबी के कमांडेंट उपेंद्र रावत अपने सहयोगी अधिकारियों तथा दर्जनों जवानों के साथ स्कूल पहुंचे और बारी-बारी से सभी ने स्कूल में पढ़ने वाली छात्राओं से राखी बंधवाई तथा उन्हें उपहार के साथ-साथ रक्षा का वचन दिया। आपको बता दें कि अमूमन तमाम विद्यालय के स्टाफ और बच्चों द्वारा एसएसबी कैंप जाकर एसएसबी के जवानों को राखी बांधने की परंपरा चल रही थी, लेकिन इस बार इस परंपरा में उलटफेर करते हुए नवी वाहिनी एसएसबी कमांडेंट उपेन्द्र रावत अपने जवानों के साथ डिवाइन पब्लिक स्कूल पहुंचकर रक्षाबंधन का त्यौहार मनाने का फैसला लिया था। डिवाइन पब्लिक स्कूल के विशेष आग्रह पर आज नवी वाहिनी एसएसबी के कमांडेंट डिप्टी कमांडेंट आर०के०तेज कुमार, डिप्टी कमांडेंट डॉ भरत चौधरी, असिस्टेंट कमांडेंट डॉ तशनीम डोल्टी के साथ सैकड़ों जवानों ने विद्यालय पहुंचकर नन्हे नन्हे बच्चों का हौसला बढ़ाया। सेना की वर्दी में बैठे जवानों को देखकर स्कूल के बच्चों का हौसला आसमान पर था । विद्यालय की छात्राओं व स्कूल स्टाफ के द्वारा विद्यालय के मुख्य गेट पर कमांडेंट और जवानों का पुष्प वर्षा के साथ स्वागत किया गया । 



साथ ही बेहतर आतिथ्य और शिष्टाचार के बाद जवानों को विद्यालय की छात्राओं ने उनकी आरती उतार कर राखी बांधी । इस दौरान एसएसबी के जवानों ने नन्ही नन्ही छात्राओं को आशीर्वाद दिया और उन्हें अपने तरफ से भेंट भी दिया। अपने घर से सैकड़ों किलोमीटर की दूरी पर बलरामपुर जिले में तैनात देश की सीमाओं की रक्षा में जुटे जवानों की कलाई सूनी ना रह जाए इसलिए इस कार्यक्रम का आयोजन डिवाइन पब्लिक स्कूल के प्रबंधक आशीष उपाध्याय द्वारा किया गया था। कार्यकम की अगली कड़ी में नन्ही नन्ही छात्राओं द्वारा गायन वा रंगारंग कार्यक्रम भी प्रस्तुत किया गया। कार्यक्रम के समापन के दौरान कमांडेंट उपेंद्र रावत में अपने हाथों से छात्राओं टीचिंग स्टाफ को पुरस्कृत करते हुए उन्हें आजादी का अमृत महोत्सव मनाने के लिए राष्ट्रीय ध्वज भेंट किया। उन्होंने मीडिया से बात करते हुए कहा कि रक्षाबंधन सिर्फ त्यौहार नहीं है अपितु यह रक्षा का वह बंधन (वचन) है, जो हम हर एक देशवासी को देते हैं। उन्होंने कहा कि हम अपना घर बार छोड़कर आज देश की सीमाओं पर जुटे हुए हैं और हम जहां रहते हैं वही हमारा परिवार होता है। आज हम इस कार्यक्रम में खड़े हैं तो यह हमारा परिवार है और हमारे परिवार की बच्चियों ने हमें राखी बांधी है इसका हमें गर्व है। उन्होंंने कहा कि "राखी बंधन है आओ बांधे खुद को देश से, यह बंधन हैै रक्षा का, यह बंधन है तिरंगे का" हमें तिरंगे की आन बान शान को कायम रखना है । डिवाइन पब्लिक स्कूल के प्रबंधक आशीष उपाध्याय ने कहा कि कार्यक्रम नवी वाहिनी के कमांडेंट उपेंद्र रावत के सहयोग से बेहतर तरीके से संपन्न हो सका है । सेना की वर्दी में जवानों को अपने बीच देख कर हमारे टीचिंग स्टाफ और बच्चों का हौसला बुलंद हुआ है। उनके द्वारा राष्ट्रीय ध्वज का वितरण किया गया है, जिससे आजादी का अमृत महोत्सव बड़े ही धूमधाम से मनाया जा सके। उन्होंने अपने टीचिंग स्टाफ का धन्यवाद करते हुए कहा कि कार्यक्रम की रूपरेखा और उसके व्यवस्था का जिम्मा हमारे टीचिंग स्टाफ ने संभाल रखा था जो बहुत ही बेहतर तरीके से संपन्न हुआ है वह सभी टीचर धन्यवाद के पात्र हैं जिन्होंने इस कार्यक्रम में अपनी सहभागिता दिखाई है।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे